IPL : अब तक खामोश ही है मिलर, मैक्स, गेल और रैना का बल्ला, फैन्स कर रहे ‘धमाल’ का इंतजार

IPL : अब तक खामोश ही है मिलर, मैक्स, गेल और रैना का बल्ला, फैन्स कर रहे ‘धमाल’ का इंतजार

डेविड मिलर का बल्ला इस सीजन में नहीं चल पा रहा है (फाइल फोटो)

आईपीएल के इस सीजन का रोमांच धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। न केवल टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है बल्कि कई दिग्गज खिलाड़ी भी फॉर्म में लौटते दिख रहे हैं। गौरतलब है कि अभी तक अधिकांश बड़े नामों का बल्ला खामोश ही रहा है। बुधवार को ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस की तूफानी पारी के बाद गुरुवार को हमें कीरन पोलार्ड का धमाका देखने को मिला। पोलार्ड (51 रन, 17 गेंद, 2 चौके, 6 छक्के) ने मुंबई की असंभव दिख रही जीत को कुछ पलों में संभव बना दिया। आइए जानते हैं कि अभी ऐसे कौन-से बल्लेबाज हैं जो कभी भी धमाल मचा सकते हैं और फैन्स को उनका इंतजार है...

डेविड मिलर
किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान मिलर को विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। हालांकि इस सीजन में उनका प्रदर्शन अभी तक बिल्कुल भी संतोषजनक नहीं रहा है और उनकी टीम भी अंकतालिका में काफी पीछे चल रही है। ऐसे में फैन्स को उनसे कप्तानी पारियों की उम्मीद है। पहली बार कप्तानी कर रहे मिलर अब तक खेले 6 मैचों में 76 रन बनाए हैं और टीम को 5 मैचों में हार मिली है। पंजाब को सिर्फ़ एक जीत पुणे के ख़िलाफ़ मिली। उनका आईपीएल सफर 2011 में शुरू हुआ था। उनकी 2013 में खेली गई 31 गेंदों में 101 रन की पारी आज भी फैन्स के दिल में बसी हुई है। मिलर ने आईपीएल में अब तक 53 मैच खेले हैं, जिसमें 1395 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 146.37 और औसत 38.75 है। उनके नाम एक शतक और 8 फिफ्टी शामिल हैं, जिनमें उन्होंने 94 चौके और 73 छक्के जड़े हैं।
 


ग्लेन मैक्सवेल
अपनी बल्लेबाजी से किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा को भी दीवाना बना देने वाले मैक्सवेल का बल्ला भी इस सीजन में कुछ चुप-चुप सा है। मैक्सवेल को उनकी हिटिंग क्षमताओं के लिए जाना जाता है, वह भी डिविलियर्स की तरह ही हर कोने पर शॉट खेलने में सक्षम हैं। उनके बल्ले से अभी तक 6 मैचों में महज 56 रन ही निकले हैं और उनका औसत 19 से भी कम है। उन्होंने अब तक 8 चौके और 3 छक्के लगाए हैं। मैक्सवेल ने आईपीएल में 38 मैच खेले हैं, जिसमें 834 रन बनाए हैं, जिसमें उनका बेस्ट 95 रन है। उनका स्ट्राइक रेट 162.57 रहा है, जिसमें 70 चौके और 51 छक्के शामिल हैं।
 
 
क्रिस गेल
आईपीएल में सबसे तेज शतक (30 गेंदों में) का रिकॉर्ड बनाने वाले गेल इस सीजन में नाकाम रहे हैं। उनके फैन्स को गगनचुंबी छक्के देखने को बेताब हैं। उन्होंने दो मैचों में एक रन बनाया है। हालांकि इसके बाद बेटी के जन्म के कारण वह जमैका चले गए थे और दो मैच नहीं खेल पाए हैं। गेल ने पूरे टी-20 करियर (इंटरनेशनल, लीग और घरेलू) को मिलाकर 17 शतक जड़े हैं। वहीं इंटरनेशनल लेवल पर वनडे और टी-20 को मिलाकर भी उनके नाम 17 शतक हैं।


युसुफ पठान
ऑलराउंडर यूसुफ पठान कोलकाता के लिए न केवल बैट बल्कि गेंद से भी योगदान देते रहे हैं, लेकिन इस सीजन में उनके बल्ले को नजर लग गई है। यूसुफ ने 6 मैचों में 76 बनाए हैं और उन्हें एक ही विकेट मिला है। गुरुवार को खेले गए मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच में ही वह थोड़ी लय में दिखे और 8 गेंदों में 19 रन बनाए। 37 गेंदों में शतक जड़ चुके पठान से कोलकाता को काफी उम्मीद रहती है और फैन्स भी उनके शॉट देखने के लिए लालायित रहते हैं, लेकिन इस बार मायूस हैं। पठान ने आईपीएल में 125 मैचों में 2476 रन जोड़े हैं, जिसमें एक शतक और 9 फिफ्टी शामिल हैं। उन्होंने 206 चौके और 129 छक्के भी उड़ाए हैं।
 

सुरेश रैना
चाहे इंटरनेशनल क्रिकेट हो या आईपीएल सुरेश रैना का छोटे फॉर्मेट में जवाब नहीं, लेकिन इस सीजन में उनका बल्ला उनकी छवि के अनुरूप रन नही जोड़ पा रहा है। उन्होंने 6 मैचों में 176 रन बनाए हैं, लेकिन वह उतनी तेजी से खुलकर नहीं खेल पा रहे हैं, जिसके लिए जाने जाते हैं। उन्होंने इस सीजन में महज 3 छक्के ही लगाए हैं। आईपीएल में रैना के दबदबे को आप इसी बात से समझ सकते हैं कि उन्होंने इस लीग के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाए हैं। उनके नाम 3875 रन हैं। रैना की अगुवाई में गुजरात लॉयन्स ने ज़बर्दस्त शुरुआत करते हुए लगातार 3 जीत हासिल कर ली थी। उसके नाम 5 जीत और एक हार है।
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com