Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

IPL-9 : सैलरी के मामले में सबसे महंगे खिलाड़ी बने विराट कोहली, धोनी को पछाड़ा

ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL-9 : सैलरी के मामले में सबसे महंगे खिलाड़ी बने विराट कोहली, धोनी को पछाड़ा

विराट कोहली और एमएस धोनी (फाइल फोटो : BCCI)

नई दिल्ली: आईपीएल ने शुक्रवार को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सैलरी के आंकड़े जारी कर दिए। इस सूची में नजर डालने पर पता चला कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली सैलरी के मामले में एमएस धोनी से आगे निकल गए हैं। कोहली को जहां साल में 15 करोड़ रुपए मिलेंगे, वहीं धोनी को 12.5 करोड़ ही मिलेंगे। इस प्रकार कोहली आईपीएल-9 के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। गौरतलब है कि इससे पहले धोनी को सबसे ज्यादा सैलरी मिलती थी।

आईपीएल की वेबसाइट पर जारी आंकड़ों के अनुसार विराट इस प्रकार धोनी से आगे निकल गए-
विराट कोहली आइकॉन प्लेयर के रूप में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के सैलरी पर्स से 12.5 करोड़ रुपए मिलते हैं, लेकिन वास्तव में उन्हें 15 करोड़ मिलेंगे। वहीं धोनी को सैलरी पर्स से 12.5 करोड़ मिलेंगे, उन्हें पुणे ने 12.5 करोड़ में खरीदा है, जबकि उनकी वास्तविक सैलरी भी इतनी ही है। धोनी अब दो साल पुणे के लिए ही खेलेंगे।

टीम निलंबन से हुआ नुकसान
धोनी को चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने पर सबसे ज्यादा 20 करोड़ रुपए मिलते थे, लेकिन अब उनको 12.5 करोड़ रुपए ही मिलेंगे। चेन्नई टीम के निलंबन के कारण धोनी को नई टीम ने खरीदा, जिससे उनको मिलने वाली कुल राशि कम कर दी गई।

ये प्लेयर्स भी हैं खास
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु फ्रेंचाइजी वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को पर्स कटौती से ज्यादा भुगतान करती है। गेल की पर्स कटौती 7.50 करोड़ रुपए है, जबकि उन्हें 8.40 करोड़ रुपए दिए जाते हैं। पर्स कटौती से ज्यादा पेमेंट पाने वालों में मुंबई इंडियंस के हरभजन सिंह, अंबाती रायडू और लसिथ मलिंगा भी शामिल हैं। हरभजन को 5.50 करोड़ के मुकाबले 8 करोड़, मलिंगा को 7.50 करोड़ के मुकाबले 8.10 करोड़ और रायडू को चार करोड़ के मुकाबले छह करोड़ रुपए दिए जाएंगे।

इन प्लेयर्स को घाटा : गंभीर-रोहित भी इसमें शामिल
कुछ खिलाड़ियों को पर्स कटौती से कम भुगतान भी किया जाता है। किंग्स इलेवन पंजाब के मनन बोरा की पर्स कटौती 4 करोड़ है, लेकिन उन्हें सिर्फ 35 लाख रुपए मिलेंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर को 12.50 करोड़ की पर्स कटौती के बदले 10 करोड़, मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को 12.50 करोड़ रुपए की पर्स कटौती के बदले 11.50 करोड़ और पंजाब के डेविड मिलर को 12.50 करोड़ की पर्स कटौती के बदले सिर्फ पांच करोड़ रुपए मिलेंगे।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement