NDTV Khabar

IPL 2017 : रैना बने 'रन'बीर, दिग्गज हो गए दंग

1KShare
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2017 : रैना बने 'रन'बीर, दिग्गज हो गए दंग

सुरेश रैना को आईपीएल का तेंदुलकर कहा जाता है

खास बातें

  1. सुरेश रैना का आईपीएल में प्रदर्शन लगातार बेहतरीन रहा है
  2. 46 गेंदों पर 9 चौके और 4 छक्कों के सहारे रैना ने गुजरात को फिर जीत दिलवाई
  3. रैना की तारीफ में क्रिकेट जगत की हस्तियों ने ट्वीट किये
कोलकाता: दो बार की चैंपियन कोलकाता टीम इस बार के सीज़न में अभी तक ज़बरदस्त प्रदर्शन ही कर रही है. गुजरात के ख़िलाफ़ घरेलू मैदान पर हुए मैच से पहले उसे पांच में से सिर्फ़ एक मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा था. चार जीत के साथ गुजरात के ख़िलाफ़ उसका ही पलड़ा भारी माना जा रहा था. लेकिन गुजरात के कप्तान सुरेश रैना ने अपने दम पर एक अलग कहानी लिख डाली. 46 गेंदों पर 9 चौके और 4 छक्कों के सहारे रैना ने 84 रन (69 मिनट, 182.60 स्ट्राइक रेट) की पारी खेलकर गुजरात को इस बार आईपीएल में दूसरी जीत दिलवाई. यह भी दिलचस्प है कि दिग्गजों ने रैना की तारीफ़ के पुल बांध दिए हैं.

सुरेश रैना के साथी खिलाड़ी रहे मोहम्मद कैफ़ ने ट्वीट किया 'आईपीएल के ओरिजिनल सुपरस्टार बहुत ही सहज लग रहे हैं. एक शानदार पारी और हम सबके लिए एक ज़रूरी जीत.' सुरेश रैना आईपीएल के किंग हैं. 153 मैचों में रैना के नाम सबसे ज़्यादा 4341 रन (औसत 34.45, शतक 1, अर्द्धशतक 30, स्ट्राइक रेट 139.04) हैं.

क्रिकेट कॉमेन्टेटर हर्ष भोगले ने भी ट्वीट किया 'आईपीएल रैना की टेरीटरी (क्षेत्र) है और एक बार फिर यहां उन्होंने खुशियां बटोरी हैं.' इस बार रैना ने आईपीएल की 6 पारियों में 2 अर्द्धशतकों के सहारे 243 रन बनाए हैं. गुजरात ने कोलकाता के अलावा पुणे को भी एक मैच में शिकस्त दी और उसमें रैना ने 22 गेंदों पर नाबाद 35 रनों की पारी खेलकर अहम रोल अदा किया. यह और बात है कि ख़राब गेंदबाज़ी की वजह से रैना की टीम अबतक टूर्नामेंट में पिछड़ती रही है.
 
रैना के एक और साथी खिलाड़ी हरभजन सिंह ने भी उन्हें उनकी बल्लेबाज़ी और जीत के लिए बधाई दी है. भज्जी ने ट्वीट किया, 'शाबाश रैना. शानदार बल्लेबाज़ी और जीत के लिए बधाई.' रैना को 14वीं बार आईपीएल में मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाज़ा गया. इस लिस्ट में रैना से आगे क्रिस गेल (18 बार), यूसुफ़ पठान (16 बार) और एबी डिविलियर्स (15 बार) जैसे दिग्गज हैं जो अपनी पारियों से मैन ऑफ़ द मैच ख़िताब के हक़दार बनते रहे हैं.
 
 
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और कमेन्टेटर माइकल क्लार्क लिखते हैं, "लाजवाब कप्तानी की पारी. मैं सुरेश रैना और उनकी टीम की जीत से बहुत खुश हूं." उसी तरह इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज़ मॉन्टी पनेसर ने भी जमकर तारीफ़ की है, "कमाल है रैना. लगता है आज, ये तुम्हारा मैच है....... गेम तारी छे."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement