Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

आईपीएल में बनी रहेगी धोनी और फ़्लेमिंग की हिट जोड़ी

ईमेल करें
टिप्पणियां
आईपीएल में बनी रहेगी धोनी और फ़्लेमिंग की हिट जोड़ी

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: स्टीफ़ेन फ़्लेमिंग और एमएस धोनी की जोड़ी इस साल भी आईपीएल में बनी रहेगी। चेन्नई सुपर किंग्स की कोच-कप्तान की हिट जोड़ी इस साल भी आईपीएल की नई टीम पुणे में एक-साथ दिखाई देगी। पुणे टीम के मालिक संजीव गोयनका ने फ़्लेमिंग के कोच बनाए जाने का एलान प्रेस रिलीज़ में किया।

पुणे टीम में किया स्वागत
गोयनका ने कहा, 'मैं फ़्लेमिंग का मुख्य कोच के तौर पर स्वागत करता हूं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खिलाड़ी के तौर पर वे सफल रहे हैं और उनको क्रिकेट की तकनीक के बारे में काफी जानकारी हैं। मुझे उम्मीद है कि वे हमारी टीम के लिए अच्छा काम करेंगे। मुझे उनकी लीडरशिप पर भरोसा है और उनका टीम से जुड़ना सकारात्मक कदम है।'

चेन्नई टीम के खिलाड़ी और कोच रहे
फ़्लेमिंग, फिलहाल बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स टीम के साथ काम कर रहे हैं। 42 साल के न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी फ़्लेमिंग आईपीएल से दो साल के लिए बाहर कर दी गई चेन्नई टीम के खिलाड़ी और कोच रह चुके हैं। आईपीएल के पहले सीजन यानि 2008 में फ़्लेमिंग चेन्नई के लिए खेले लेकिन अगले साल से उन्होंने कोच पद की जिम्मेदारी संभाल ली।

फ़्लेमिंग के कोच रहते हुए चेन्नई ने 2010, 2011 में आईपीएल जीता, 2010 और 2014 में टीम ने चैंपियंस लीग T20 का खिताब जीता। इसके अलावा धोनी-फ़्लेमिंग की जोड़ी चेन्नई को 2008, 2012, 2013 और 2015 के फाइनल में पहुंचा चुकी है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement