आईपीएल-9 : ऋषभ पंत की आतिशी पारी से दिल्ली ने गुजरात को 8 विकेट से दी करारी मात

आईपीएल-9 : ऋषभ पंत की आतिशी पारी से दिल्ली ने गुजरात को 8 विकेट से दी करारी मात

ऋषभ पंत की पारी के दम पर दिल्ली ने गुजरात को हराया (फोटो : BCCI)

राजकोट:

अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत के 40 गेंद में 69 रन की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने मंगलवार को गुजरात लॉयन्स को आठ विकेट से हराकर आईपीएल की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया।

ऋषभ पंत ने बनाए शानदार 69 रन
दिनेश कार्तिक (53) के अर्धशतक की मदद से गुजरात लॉयन्स ने खराब शुरुआत से उबरते हुए सात विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में दिल्ली के लिए सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और ऋषभ पंत ने पहले विकेट की साझेदारी में 115 रन बनाए, जिसकी मदद से दिल्ली ने 17.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। पंत ने 40 गेंद में नौ चौकों और दो छक्कों के साथ 69 रन बनाए। वहीं डिकॉक ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 45 गेंद में 46 रन बनाए, जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल था।

दिल्ली के 7 मैचों में 10 अंक
संजू सैमसन 19 और जेपी डुमिनी 13 रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात का कोई गेंदबाज दिल्ली के बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सका। इस जीत के बाद दिल्ली सात मैचों में 10 अंक लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई, जबकि गुजरात नौ मैचों में 12 अंक लेकर शीर्ष पर है। दिनेश कार्तिक (53) के अर्धशतक की मदद से गुजरात लॉयन्स ने खराब शुरुआत से उबरते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आईपीएल के मैच में सात विकेट पर 149 रन बनाए।

गुजरात की पारी
पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई गुजरात की शुरुआत खराब रही और चौथे ओवर में उसके तीन विकेट सिर्फ 24 रन पर गिर गए थे। इसके बाद कार्तिक ने 43 गेंद में 53 रन बनाए, जिसमें पांच चौके शामिल थे। कप्तान सुरेश रैना (24) ने कार्तिक के साथ 51 रन की साझेदारी की, जबकि रवींद्र जडेजा ने आखिर में 36 रन की नाबाद पारी खेली।

लॉयन्स ने 24 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे
दिल्ली के लिए शाहबाज नदीम ने दो विकेट लिए, जबकि जहीर खान, क्रिस मौरिस, मोहम्मद शमी और अमित मिश्रा को एक-एक विकेट मिला। लॉयन्स की शुरुआत बेहद खराब रही और ब्रैंडन मैक्कुलम (1) नदीम की गेंद पर पगबाधा की जोरदार अपील से बाल-बाल बचे। नदीम ने दिल्ली के लिए गेंदबाजी का आगाज किया। मैक्कुलम हालांकि इस अभयदान का फायदा नहीं उठा सके और दिल्ली के कप्तान जहीर ने उन्हें तीसरे ओवर में पैवेलियन भेज दिया। अगले ओवर में लॉयन्स ने ड्वेन स्मिथ (15) और आरोन फिंच (5) के विकेट गंवाए। स्मिथ ने पांच गेंद बाद लॉन्ग ऑन आन पर क्रिस मौरिस को चौका जड़ा। पहले तीन मैच खेलने के बाद वापसी कर रहे फिंच ने शॉर्ट फाइन लेग पर ऋषभ पंत को कैच थमाया। लॉयन्स के तीन विकेट 24 रन पर गिर गए थे।

रैना-कार्तिक ने गुजरात की पारी संभाली
इसके बाद रैना और कार्तिक ने पारी को संभाला। एक समय लगने लगा था कि दोनों टीम को अच्छे स्कोर तक ले जाएंगे, लेकिन लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने रैना को पैवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ा। मेजबान कप्तान पूरी तरह चूक गए और क्विंटन डिकॉक ने कुशल स्टम्पिंग का नमूना पेश किया। रैना के जाने के बाद कार्तिक का साथ देने जडेजा आए। कार्तिक ने चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन मोहम्मद शमी की अगली गेंद पर वह आउट हो गए। जेम्स फॉकनर (7) को क्रिस मौरिस ने पैवेलियन भेजा। जडेजा ने आखिरी ओवर में एक छक्के समेत 11 रन लिए।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com