NDTV Khabar

आईपीएल 9: रैना के लायन्स को जहीर के डेयरडेविल्स देंगे कड़ी चुनौती

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईपीएल 9: रैना के लायन्स को जहीर के डेयरडेविल्स देंगे कड़ी चुनौती

दिल्ली के कप्तान जहीर खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल-9 के 31वें मैच में गुजरात लायन्स की टक्कर दिल्ली के दिलेरों से होगी। लगातार तीन मैच जीत चुकी गुजरात को अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने क़रारी शिकस्त दी।

टीम के टॉप ऑर्डर के फ़्लॉप रहने की वजह से गुजरात को 23 रन से हार मिली। इस मैच में ड्वेन स्मिथ 15 रन, ब्रैंड मैक्कलम 1 और सुरेश रैना 18 रन ही बना सके।

टॉप ऑर्डर के साथ-साथ टीम के लिए ऑल-राउंडरों का फ़ॉर्म भी चिंता का सबब बनता जा रहा है। ड्वेन ब्रावो ने 8 मैच में 10 विकेट ज़रूर लिए हैं, लेकिन बल्ले से सिर्फ़ 52 रन ही बटोर सके हैं तो रविंद्र जडेजा ने 7 मैच में 53 रन बनाए हैं और 5 विकेट लिए हैं।

गुजरात फिलहाल टॉप पर
ऐसे में दिल्ली के ख़िलाफ़ सुरेश रैना की टीम की कोशिश जीत हासिल कर लय में लौटने पर होगी। गुजरात अब 8 में से 6 मैच जीत कर प्वाइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ टॉप पर है।

दूसरी ओर अपने पिछले मैच में दो बार की चैंपियन कोलकाता को हराने के बाद दिल्ली के हौसले बुलंद हैं। ज़हीर ख़ान की अगुवाई में दिल्ली ने मैच दर मैच अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है।


दिल्ली की भी हैं ये चिंताएं
क्विंटन डी कॉक और श्रेयस अय्यर का ख़राब फ़ॉर्म दिल्ली की चिंता बढ़ा रहे हैं। लेकिन जेपी ड्यूमिनी (104 रन), करुण नायर (139 रन) और सैम बिलिंग्स (54 रन) जैसे बल्लेबाज़ों ने उनकी कमी नहीं खलने दी है।

टिप्पणियां

गेंदबाज़ी में ज़हीर (6 विकेट) के अलावा अमित मिश्रा (8 विकेट), कार्लोस ब्रेथवेट (4 विकेट) और क्रिस मॉरिस (5 विकेट) असरदार साबित हो रहे हैं।

दोनों टीमों के फ़ॉर्म को देखते हुए गुजरात का पलड़ा भारी दिखता है, लेकिन ज़हीर खान का अनुभव सुरेश रैना पर भारी साबित हो सकता है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... TikTok Viral Video: दीपिका पादुकोण ने ऐसे बनाया लोगों को बेवकूफ, जमीन पर मारा पैर और यूं हाथ में आ गया डंडा

Advertisement