आईपीएल 9: एलिमिनेटर में आज कोलकाता और हैदराबाद की टक्कर

आईपीएल 9: एलिमिनेटर में आज कोलकाता और हैदराबाद की टक्कर

नई दिल्ली:

आईपीएल-9 के एलिमिनेटर में बुधवार को सनराइज़र्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुक़ाबला होगा। लीग स्टेज़ में दोनों टीमों का प्रदर्शन मिलाजुला रहा है। दोनों ने अपने 14 मैचों में से 8 जीते और 6 मैच हारे।

हार-जीत में समानता के अलावा भी कोलकाता और हैदराबाद की सफलता अपने कप्तान पर टिकी है। कोलकाता के लिए गौतम गंभीर सफलता की कुंजी हैं तो हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर का चलना जीत की गारेंटी है।

गंभीर ने 14 मैचों में 39.41 की औसत से 473 रन बनाए हैं, जिसमें 5 अर्द्धशतक शामिल है। वहीं वॉर्नर ने इतने ही मैचों में 54.83 की औसत से 658 रन बटोरे हैं। इसमें 7 हाफ़-सेंचुरी शामिल है।

कोलकाता और हैदराबाद की टीम ने अपना आख़िरी मैच एक-दूसरे के ख़िलाफ़ खेला। रोमांचक मैच में कोलकाता ने 22 रन से जीत हासिल की। दो बार आईपीएल ख़िताब जीत चुकी कोलकाता ने टॉप ऑर्डर के फ़्लॉप होने के बाद भी जीत हासिल की। जीत के हीरो रहे मनीष पांडे (48 रन), यूसुफ़ पठान (52*), सुनील नरेन (3 विकेट) और कुलदीप यादव (2 विकेट)।

दूसरी तरफ़ हैदराबाद के लिए कप्तान वॉर्नर के नहीं चलने के बाद टीम के बाक़ी बल्लेबाज़ मोर्चा नहीं संभाल सके।
आईपीएल 9 में शामिल टीमों में सनराइज़र्स की गेंदबाज़ी सबसे संतुलित और मज़बूत है, लेकिन वो भी कोलकाता को 171 रन बनाने से नहीं रोक सके।

एलिमिनेटर मैच दिल्ली में खेला जाएगा, जहां कि ट्रैक से गंभीर वाकिफ़ है। फ़िरोज़शाह कोटला की ट्रैक स्लो है और बाउंड्री छोटे-ऐसे में बल्लेबाज़ों और स्पिनरों को इसका फ़ायदा मिलेगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com