NDTV Khabar

आईपीएल 9 : क्या है डेविड वॉर्नर की सेना की जीत का राज़?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईपीएल 9 : क्या है डेविड वॉर्नर की सेना की जीत का राज़?

टीम हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वार्नर (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

आईपीएल 9 में सनराइज़र्स हैदराबाद ने 10 मैचों में 7 जीत हासिल की है और टीम को सिर्फ़ 3 मैच में हार मिली है। टीम की जीत का राज़ जानने को हर कोई बेक़रार है लेकिन किसी खिलाड़ी ने अपने मुंह से कुछ नहीं बोला है।

मैदान में खिलाड़ियों का प्रदर्शन उनकी सफलता का राज़ ज़रूर कह रहा है। सीज़न 9 में हैदराबाद का नाम आते ही सबसे पहले कप्तान डेविड वॉर्नर का चेहरा फिर गेंदबाज़ों के चेहरे सामने आते हैं।

वॉर्नर ने 10 मैचों में 5 अर्द्धशतक की मदद से 469 रन बनाए हैं। वहीं शुरुआत के मैचों में ख़राब फ़ॉर्म से जूझ रहे टीम के पूर्व कप्तान शिखर धवन ने भी लय हासिल कर ली है। धवन ने 10 मैचों में 3 अर्द्धशतक बनाते हुए 343 रन बटोरे हैं। गेंदबाज़ों की बात करें तो मुस्ताफ़िज़ुर रहमान ने 13 विकेट, भुवनेश्वर कुमार ने 14 विकेट और आशीष नेहरा ने 8 विकेट लिए हैं। इनके अलावा बरिंदर सरन ने 9 विकेट और मोजेज़ हेनरिकेज़ ने 7 विकेट लिए हैं।

ये तो हुई मैदान के अंदर की बात, अब मैदान के बाहर की बात करते हैं। टीम मैच दर मैच जीत तभी हासिल करती है जब टीम के खिलाड़ियों पर कोई दबाव नहीं हो - हैदराबाद टीम में भी कुछ ऐसा ही है। युवराज सिंह को करोंड़ों रुपये देकर ख़रीदने के बाद वो चोटिल हो गए लेकिन टीम के साथ हमेशा जुड़े रहे। फ़िट होने के बाद उन्हें लय पकड़ने में समय लग रहा है लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उनपर भरोसा बरक़रार रखा है। पुणे के ख़िलाफ़ युवी ने 18 गेंदों पर 23 रन बनाए और पुणे सुपरजाएंट्स के सबसे महत्वपूर्ण एमएस धोनी को रन आउट कर मैच का पासा पलट दिया। युवी वर्षों से धोनी के साथ खेल रहे हैं और विकटों के बीच उनकी रफ़्तार से वाकिफ़ हैं। युवी का टीम में रहना हैदराबाद का उनपर भरोसा दिखाता है। वहीं बल्लेबाज़ दीपक हुड्डा ने 10 मैचों में सिर्फ़ 69 रन बनाए हैं लेकिन टीम ने उनपर भरोसा बनाए रखा है।


टिप्पणियां

टीम जब भी जीत हासिल करती है तो टीम के मेंटॉर वीवीएस लक्ष्मण ट्विटर पर अपनी टीम के खिलाड़ियों की खूब तारीफ़ करते हैं। लक्ष्मण उनके साथ बिताए समय की यादों को तस्वीर के ज़रिए ट्वीट कर बताते हैं कि हैदराबाद की टीम 'एक हेप्पी ड्रेसिंग रूम' है। पुणे के ख़िलाफ़ जीत के बाद लक्ष्मण ने एक बार फिर ट्विटर का सहारा लिया। लक्ष्मण ने पेपर पर लिखा टीम का सॉन्ग ट्वीट किया जो हर खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में गाता है। गाने के बोल पर आप ख़ुद गौर फ़रमाएं।
 


वहीं टीम के कोच टॉम मूडी ने भी एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर लगाई जिसमें टीम के खिलाड़ि‍यों के चेहरे जीत की ख़ुशी बयां कर रहे हैं।
 
 

Always great singing the team song after winning a nail-biter!! #OrangeArmy #onwardsandupwards #Vizag

A photo posted by Tom Moody (@tommoodycricket) on


आईपीएल 9 में सनराइज़र्स हैदराबाद का अब तक का सफ़र

12 अप्रैल  : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 45 रन से हारे
16 अप्रैल  : कोलकाता नाइटराइडर्स से 8 विकेट से हारे
18 अप्रैल  : मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया
21 अप्रैल  : गुजरात लायन्स को 10 विकेट से हराया
23 अप्रैल  : किंग्स XI पंजाब को 5 विकेट से हराया
26 अप्रैल  : पुणे सुपरजाएंट्स से (D/L नियम) 34 रन से हारे
30 अप्रैल  : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 15 रन से हराया
6 मई      :  गुजरात लायन्स को 5 विकेट से हराया
8 मई      :  मुंबई इंडियंस को 85 रन से हराया
10 मई     :  पुणे सुपरजाएंट्स को 4 से हराया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नागरिकता कानून को लेकर लोकसभा स्पीकर ने EU को लिखा खत,  कहा- CAA के खिलाफ प्रस्ताव गलत नजीर होगा

Advertisement