IPL9 - कोलकाता vs बैंगलोर : जारी है प्ले ऑफ की रेस

IPL9 - कोलकाता vs बैंगलोर : जारी है प्ले ऑफ की रेस

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल 9 के 48वें मैच में कोलकाता अपने घरेलू मैदान में बैंगलोर से टक्कर लेने उतरेगी। दोनों टीमों ने अपने पिछले मैच आसानी से जीते हैं। कोलकाता ने पुणे को 8 विकेट से हराया तो बैंगलोर ने 144 रन के बड़े अंतर से गुजरात को मात दी।

आईपीएल 9 का सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली बैंगलोर की टीम का प्ले ऑफ में जाना अब भी उनके बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर टिका है। अगर टीम के बल्लेबाजों का कहर नाइटराइडर्स के खिलाफ दिखा तो उसे आखिरी चार में जगह जरूर मिल सकती है।

गुजरात के खिलाफ विराट कोहली (109 रन) और एबी डिविलियर्स (129 रन) ने शतक बनाया लेकिन क्रिस गेल का बल्ला अब भी खामोश है। गेल के खाते में 5 मैच में सिर्फ 19 रन हैं। लीग में सबसे कमजोर दिख रही बैंगलोर की गेंदबाजी भी गुजरात के खिलाफ असरदार दिखी। क्रिस जॉर्डन (4 विकेट) और यज़ुवेंदर चहल (3 विकेट) विकेट लेने वालों में अव्वल रहे।

दूसरी ओर कोलकाता के लिए प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्की करने का मौका है। नाइटराइडर्स के 11 मैचों में 7 जीत से 14 अंक हैं। यहां टीम को एक बार फिर कप्तान गौतम गंभीर (11 मैच में बनाए 398 रन, 4 अर्द्धशतक शामिल), रॉबिन उथप्पा (11 मैच में बनाए 331 रन, 3 अर्द्धशतक शामिल) और यूसुफ पठान (11 मैच में बनाए 265 रन, 2 अर्द्धशतक शामिल) से बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी।

यह मैच कोलकाता और बैंगलोर दोनों के लिए महत्वपूर्ण है। ऐसे में फैन्स को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। हालांकि मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है लेकिन उम्मीद करनी चाहिए की फैन्स को निराश न होना पड़े।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com