NDTV Khabar

सुनील नरेन को मिला कोलकाता नाइटराइडर्स का साथ

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुनील नरेन को मिला कोलकाता नाइटराइडर्स का साथ

सुनील नरेन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

वेस्ट इंडीज़ के स्पिनर सुनील नरेन को आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स का साथ मिला है। नरेन के आईसीसी वर्ल्ड टी-20 कप से नाम वापस लेने के बाद कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं। नरेन आईपीएल में कोलकाता के लिए खेलते हैं, ऐसे में उनकी टीम ने अपने मैच विनर खिलाड़ी को पूरा समर्थन दिया है।

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, 'हमें नरेन को लेकर कोई फ़िक्र नहीं है। वह एक चैंपियन खिलाड़ी हैं और ज़रूर वापसी करेंगे।' टीम के सीईओ के मुताबिक नरेन का गेंदबाज़ी एक्शन थोड़ अलग है, जिसकी वजह से ये परेशानी हो रही है। वेंकी ने कहा, 'नरेन की बॉलिंग एक्शन अलग होने की सूरत में मैदान में अंपायर किसी मैच में एक्शन को ग़लत समझ लेते हैं। नरेन अपनी इसी एक्शन की वजह से ज़्यादा कारगर साबित हुए हैं।'

वेंकी के मुताबिक वह बॉलिंग कोच कार्ल क्रो के संपर्क में हैं और नरेन के बारे में जानकारी ले रहे हैं। नरेन, क्रो की देखरेख में गेंदबाज़ी एक्शन में सुधार की कोशिश में लगे हैं। आईसीसी ने नरेन की गेंदबाज़ी एक्शन को नियम के ख़िलाफ़ पाते हुए पिछले साल नवंबर में गेंदबाज़ी करने पर पाबंदी लगा दी थी। इससे पहले भी पिछले एक साल से ज़्यादा समय से उनकी उनकी गेंदबाज़ी एक्शन पर सवाल उठते रहे हैं। चैंपियंस लीग में दो बार नरेन की गेंदबाज़ी एक्शन पर अंपायरों ने सवाल उठाए। जिसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें टेस्ट के बाद फिर से आईपीएल में खेलने का अनुमति दी। पिछले साल हुए वर्ल्ड कप में भी वह नहीं खेले थे।


टिप्पणियां

वेस्ट इंडीज़ क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक गेंदबाज़ी एक्शन पूरी तरीके से आईसीसी नियम के तहत नहीं होने की वजह से नरेन ने खुद 50 ओवर के वर्ल्ड कप में नहीं खेलने का फ़ैसला किया था। बोर्ड ने उनकी गेंदबाज़ी एक्शन को सुधारने के लिए मदद करते का ऐलान किया, लेकिन नरेन ने इसके लिए मना कर दिया। नरेन खुद अपनी गेंदबाज़ी एक्शन सुधारने के लिए एक्सपर्ट के साथ काम करना चाहते थे।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेलते हुए दोबारा नरेन की गेंदबाज़ी पर सवाल उठे। इसके बाद वह लगातार अपनी गेंदबाज़ी एक्शन में बदलाव की कोशिश कर रहे हैं। नरेन ने आईपीएल में कोलकाता के लिए पिछले 4 सीज़न खेलते हुए 55 मैचों में 74 विकेट लिए हैं। कोलकाता की टीम 2012 और 2014 में आईपीएल ख़िताब जीतने में कामयाब हुई, तो इसमें नरेन का ख़ास रोल रहा।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement