मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नेहरा आईपीएल से बाहर, भविष्य को लेकर आशंका

मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नेहरा आईपीएल से बाहर, भविष्य को लेकर आशंका

आशीष नेहरा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सनराइजर्स हैदराबाद को गुरुवार को तब करारा झटका लगा जब उसके मुख्य तेज गेंदबाज आशीष नेहरा मांसपेशियों में खिंचाव (हैमस्ट्रिंग) के कारण इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर हो गए जिससे उनके प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में भविष्य पर भी गंभीर सवालिया निशान लग गया।

विशेषज्ञों से ले रहे परामर्श
फ्रेंचाइजी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी के अगुआ आशीष नेहरा की मांसपेशियों में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 15 मई को खेले गए मैच के दौरान खिंचाव आ गया था। ’ इसमें कहा गया, ‘आशीष नेहरा अब बेहतर उपचार हासिल करने के लिए विशेषज्ञ हड्डी रोग विशेषज्ञ से परामर्श कर रहे हैं ताकि उनकी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में सफल वापसी सुनिश्चित हो सके। दुर्भाग्य से वह सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से इंडियन प्रीमियर लीग के नौवें सत्र में आगे नहीं खेल पाएंगे।

ठीक होने में लग सकता है छह माह तक का वक्त
इस चोट की जानकारी रखने वालों के अनुसार ग्रेड एक की हैमस्ट्रिंग को ठीक होने में तीन सप्ताह का समय लगता है जबकि हैमस्ट्रिंग टेंडन को ठीक होने में तीन से छह महीने का समय लगता है। नेहरा हैमस्ट्रिंग टेंडन से पीड़ित हैं। नेहरा अभी 37 साल के हैं और भारत को अगले डेढ़ साल में बहुत कम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। ऐसे में वह वापसी कर पाते हैं या नहीं यह देखना दिलचस्प होगा। यही नहीं चर्चा यह भी है कि गेंदबाजी कोच के लिए नेहरा भी एक पसंद हैं क्योंकि उन्हें तेज गेंदबाजी का अच्छा ज्ञान है और युवा गेंदबाजों के साथ भी उनके अच्छे संबंध हैं। नेहरा ने सनराइजर्स की तरफ से 12 आईपीएल मैचों में से आठ खेले और उन्होंने 7.65 इकोनोमी रेट से नौ विकेट लिए हैं।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com