युवराज सिंह को ख़रीदना चाहती थी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

युवराज सिंह को ख़रीदना चाहती थी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

टीम इंडिया के बल्‍लेबाज युवराज सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

युवराज सिंह ने 34 साल की उम्र में टीम इंडिया में वापसी की और सिडनी में मैच विनिंग पारी खेल कर मिले मौक़े का भरपूर फ़ायदा उठाया। आईपीएल सीज़न नौ के ऑक्शन में भी युवी का राज चला। सनराइज़र्स हैदराबाद ने ऑल-राउंडर को 7 करोड़ रुपये में ख़रीदा। हालांकि पिछले सीज़न मिली रकम से ये 9 करोड़ कम है।

इस दफ़ा भी युवी को ख़रीदने के लिए उनकी पुरानी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी रेस में थी लेकिन ऐसा नहीं कर सकी। टीम के डायरेक्टर अमृत थॉमस ने कहा, 'युवराज में सभी टीमों को अब भी दिलचस्पी थी लेकिन बोली के नियम और रकम की वजह से हमने उन्हें नहीं ख़रीदा। वो एक मार्की प्लेयर हैं और उम्मीद है आगे वो हमारे साथ खेलेंगे।'

ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन को बैंगलोर ने 9.5 करोड़ में ख़रीदा है। अमृत थॉमस ने कहा, 'हम एक ऑल-राउंडर को टीम में रखना चाहते थे और शेन वॉटसन इस रोल में फ़िट बैठ रहे हैं। वॉटसन कैसे खिलाड़ी है ये उनके रिकॉर्ड से पता चलता है।'

आईपीएल 2014 में बैंगलोर ने युवी को 14 करोड़ में ख़रीदा था। पिछले सीज़न भी बैंगलोर, दिल्ली, राजस्थान और किंग्स XI पंजाब ने युवराज के लिए बढ़-चढ़ कर बोली लगाई थी। सात करोड़ की बोली पार करने के बाद पंजाब और राजस्थान रेस से हट गई लेकिन डेल्ही डेयरडेविल्स और बैंगलोर के बीच युवी को लेकर खीचा-तानी होती रही। अंत में दिल्ली ने उन्हें 16 करोड़ में ख़रीदा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे युवराज आईपीएल में अब तक चार टीमों के लिए खेल चुके हैं। आईपीएल के पहले सीज़न में युवी ने पंजाब के कप्तान के रूप में शुरुआत की थी फिर आईपीएल से बाहर हो गई पुणे वॉरियर्स में उन्होंने अपना योगदान दिया। इसके बाद बैंगलोर फिर दिल्ली ने युवी को ख़रीदा। इस दौरान भारत के लिए 293 वनडे खेल चुके युवराज ने आईपीएल के 98 मैचों में 10 अर्द्धशतकीय पारी खेलते हुए 2099 रन बनाए और गेंदबाज़ी करते हुए 35 विकेट भी लिए।