NDTV Khabar

जयपुर में झूठी शान के लिए हत्या, लड़की के मां-बाप पर हत्या करवाने का आरोप...

जयपुर में करनी विहार थाणे केे रहने वाले अमित नायर और ममता ने सभी सामाजिक बंधनों को तोड़ते हुए करीब दो साल पहले प्रेम विवाह किया था.

106 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जयपुर में झूठी शान के लिए हत्या, लड़की के मां-बाप पर हत्या करवाने का आरोप...

अमित नायर और ममता ने करीब दो साल पहले प्रेम विवाह किया था...

खास बातें

  1. बेटी के प्रेम विवाह से नाराज मां-बाप पर हत्‍या करवाने का आरोप.
  2. जिस महिला के पति की हत्‍या की गई, वह 6 महीने की गर्भवती थी.
  3. ममता के पति पर पहले भी दो बार हमला हो चुका था.
जयपुर: राजधानी जयपुर में बुधवार को ऑनर किलिंग का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें अपनी बेटी के प्रेम विवाह से नाराज मां-बाप ने अपने साथियों के साथ मिलकर बेटी के पति की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी. मरने वाला सिविल इंजीनियर था, जिसने करीब 2 साल पहले ही अपने ही पड़ोस में रहने वाली इस युवती से प्रेम विवाह किया था. चौंका देने वाली बात यह है कि जिस महिला के पति की हत्‍या की गई, वह 6 महीने की गर्भवती थी.

जयपुर में करनी विहार थाणे केे रहने वाले अमित नायर और ममता ने सभी सामाजिक बंधनों को तोड़ते हुए करीब दो साल पहले प्रेम विवाह किया था. दोनों की जिंदगी बहुत ही अच्छी भी चल रही थी और इनकी खुशियों का पिछले कुछ दिनों से कोई ठिकाना नहीं था, जब उन्हें पता चला कि ममता 6 महीने की गर्भवती है और उनके घर एक नन्हा मेहमान दस्तक देने वाला है, लेकिन बुधवार को मानों ममता के सारे सपने ही चकनाचूर हो गए. ममता की मां पद्मिनी देवी और पिता जीवनराम चौधरी अचानक उनके घर आए, जहां उन्होंने अमित के बारे में पूछा तो ममता ने सोचा कि अब उसके मां-बाप इस रिश्ते के लिए राजी हो गए हैं. इसके चलते उसने चाय पीते हुए अखबार पढ़ रहे अपने पति अमित को बाहर बुला लिया. इतने में उसके माता-पिता के साथ आए दो लोगों ने अमित पर तीन गोलियां चला दीं, जिससे अमित की मौत हो गई. कहा जा रहा है कि ममता के माता-पिता अपनी बेटी को लेने आए थे, लेकिन तनाव के चलते अमित ने ममता को उसके पीहर भेजने से इनकार कर दिया. इस पर विवाद बढ़ा, झगड़ा हुआ और फायरिंग हुई. पांच राउंड फायर में चार गोलियां अमित को लगीं. अमित सोफे पर ही बैठे-बैठे मौत के मुंह में चला गया.

दरअसल, अमित नायर ने ममता चौधरी से दो साल पहले प्रेम विवाह किया था. ममता के माता--पिता इस प्रेम विवाह से नाराज थे ओर इसी के चलते उन्होने ममता से सभी रिश्ते खत्म भी कर लिए थे. खुद ममता की मानें तो वह अपने नए संसार में बेहद ही खुश थी, लेकिन उसके ही माता-पिता बार-बार ममता को और उसके पति को जान से मारने की धमकी देते थे. ममता के पति पर पहले भी दो बार हमला हो चुका था. आज भी ममता के माता-पिता सुबह जब उसके घर आए, तो उसे लगा कि उसके प्रेगनेंट होने पर वो अब उन्हे स्वीकार करने का मन बना चुके हैं, लेकिन ममता को ये पता नहीं था कि उसके माता-पिता उसके इस रिश्ते से इस कदर नफरत करते थे कि उसके सुहाग को उजाड़ने के बाद ही उनकी नफरत समाप्त हुई. इस घटना को अंजाम देने के बाद ममता के माता-पिता दोनों ही फरार हो गए. 

जांच में यह बात भी सामने आई है कि अमित नायर के ससुर लाडनू का रहने वाला जीवनराम आर्मी से रिटायर है और फि‍लहाल भारतीय जीवन बीमा निगम में काम करता है. केरल के रहने वाले अमित नायर ने दो साल पहले ही आरोपियों
की लड़की ममता चौधरी से प्रेम विवाह किया था. इसके बाद दोनों पक्षों में कुछ दिनों तक तनाव रहा, लेकिन बाद में सब शांत हो गया. कोहराम सुनकर लोगों ने उसे एसएमएस अस्पताल पहुंचाया, जहां उसको मृत घोषित कर दिया.  बहरहाल, पुलिस ने इस मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है और अब ममता के फरार माता पिता और उनके साथ आए लोगों की तलाश शुरू कर दी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement