NDTV Khabar

राजमहल पैलेस विवाद को लेकर सड़क पर उतरेंगी पूर्व जयपुर राजघराने की राजमाता पद्मिनी देवी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजमहल पैलेस विवाद को लेकर सड़क पर उतरेंगी पूर्व जयपुर राजघराने की राजमाता पद्मिनी देवी

पद्मिनी देवी ने इस अन्याय के विरोध में लोगों से त्रिपोलिया गेट पंहुच कर साथ देने की अपील की है

जयपुर: जयपुर के पूर्व राजघराने की राजमाता पद्मिनी देवी ने जयपुर विकास प्राधिकरण की ओर से बीते 24 अगस्त को होटल राजमहल पैलेस पर की गई कार्रवाई को अनैतिक और दमनकारी बताते हुए इसके विरोध में 1 सितंबर को त्रिपोलिया गेट पर एकत्र होकर आमजनों से उनका साथ देने की अपील की है.

अगर गुरुवार को पद्मिनी देवी त्रिपोलिया गेट आती है, तो यह दूसरा मौका होगा जब पूर्व राजपरिवार सरकार की कार्रवाई के विरोध में सड़कों पर उतरेगा. इससे पहले दिवंगत पूर्व राजमाता गायत्री देवी भूमाफिया के कब्जे से भूमि को मुक्त करवाने के लिए प्रभावित लोगों के साथ धरने पर बैठ चुकी हैं.

पूर्व जयपुर राजघराने की राजमाता पद्मिनी देवी ने जनता के नाम जारी अपील में कहा, 'जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा राजमहल पैलेस जयपुर में की गई अनैतिक दमनकारी कार्रवाई से मैं बहुत आहत हुई हूं. सभी लोग जानते हैं कि जयपुर राजपरिवार ने संपूर्ण समाज और जयपुर की जनता के विकास के लिए हर संभव प्रयास किए हैं. मेरे पति महावीर चक्र से सम्मानित स्व. महाराजा बिग्रेडियर सवाई भवानी सिंह ने सेना में रहकर देश की आजीवन सेवा की और पाकिस्तान में अभूतपूर्व युद्ध कौशल का परिचय दिया, जिस पर जयपुर सहित हिन्दुस्तान की जनता को गर्व है. ऐसे में आयुक्त जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा उनकी देशभक्ति का अपमान करते हुए जिस तरह से निंदनीय कार्यवाही की गई उससे मेरे परिवार तथा जयपुरवासियों का अपमान हुआ है.'

इधर, राजपूत समाज, सर्व समाज एवं अन्य संगठनों के आह्वान पर जेडीए की कार्रवाई के विरोध में पांच सौ से अधिक महिलाओं ने रक्तदान किया. पद्मिनी देवी ने इस अन्याय और दमन के विरोध में माता, बहनों और भाइयों से गुरुवार को त्रिपोलिया गेट पंहुच कर साथ देने की अपील की है.

गौरतलब है कि जयपुर विकास प्राधिकरण ने 24 अगस्त को होटल राजमहल पैलेस से जुड़ी भूमि को खुद की बताते हुए बोर्ड लगाकर होटल के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... Padamaavat Movie Review: 'पद्मावत' नहीं देखी तो पछताओगे

Advertisement