NLU छात्र विक्रांत नगाइच की मौत का मामला: SC ने राजस्थान सरकार को भेजा नोटिस

जोधपुर के नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) के छात्र विक्रांत नगाइच की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. इस मामले में CBI से जांच कराने की मांग उठ रही है.

NLU छात्र विक्रांत नगाइच की मौत का मामला: SC ने राजस्थान सरकार को भेजा नोटिस

2017 में हुई थी विक्रांत नगाइच की मौत, अभी तक जांच पूरी नहीं हुई.

खास बातें

  • 2017 में मिला था NLU छात्र का शव
  • अभी तक जांच नहीं हुई पूरी
  • सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान सरकार से मांगा जवाब
नई दिल्ली:

जोधपुर के नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) के छात्र विक्रांत नगाइच की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. इस मामले में CBI (Central Bureau of Investigation) से जांच कराने की मांग उठ रही है. यह मामला 2017 का है, लेकिन राजस्थान पुलिस की मौजूदा जांच अभी तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई है. 

शीर्ष अदालत ने इस मामले में सीबीआई को भी नोटिस भेजा है. कोर्ट ने राजस्थान पुलिस से भी स्टेटस रिपोर्ट मांगा है. कोर्ट जुलाई में इस केस की सुनवाई करेगा. 

क्या है मामला?

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के छात्र विक्रांत नगाइच का शव 14 अगस्त, 2017 को मंडोर रेलवे स्टेशन की पटरी के पास पाया गया था. छात्र के पिता पूर्व आर्मी ऑफिसर कर्नल जयंत कुमार ने उसी वक्त इसे हत्या का मामला बताया था लेकिन अभी तक मामले की जांच पूरी नहीं हुई है. कर्नल जयंत कुमार की ओर से बहुत प्रयास किए गए.  घटना के बाद यूनिवर्सिटी ने जांच के लिए प्रयास करने की बजाय इसे आत्महत्या घोषित कर दिया था. 

विक्रांत के पिता को FIR तक दर्ज कराने में बहुत मशक्कत करनी पड़ी. पहले वो केस में FIR दर्ज कराने के लिए जद्दोज़हद करते रहे लेकिन पुलिस ने कई कार्रवाई नहीं की. इसके बाद जून, 2018 में CID CB ने FIR दर्ज की, हालांकि, यहां भी मामले में कोई प्रगति नहीं हुई. 

Newsbeep

अब मामले में सीबीआई जांच की मांग की याचिका सुप्रीम कोर्ट पहुंची है, जिसके बाद शीर्ष अदालत ने संबंधित अथॉरिटी को नोटिस भेजा है. इसकी अगली सुनवाई जुलाई के पहले हफ्ते में होगी.

वीडियो: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : SG तुषार मेहता ने फेक व्हॉट्सऐप फॉरवर्ड के ज़रिए SC को गुमराह किया...?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com