NDTV Khabar

तीन तलाक के विरोध में मुस्लिम लड़की ने उठाया यह कदम, पढ़कर रह जाएंगे हैरान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तीन तलाक के विरोध में मुस्लिम लड़की ने उठाया यह कदम, पढ़कर रह जाएंगे हैरान

मुस्लिम लड़की ने तीन तलाक के विरोध में उठाया यह कदम...

खास बातें

  1. तीन तलाक का विरोध करने के लिए लोग अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं
  2. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के खिलाफ है
  3. मुस्लिम धर्मगुरु इसे धर्म से जुड़ा निजी मामला बता रहे हैं
जोधपुर: तीन तलाक का विरोध करने के लिए लोग अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जारी इस संबंध में दायर केस की सुनवाई में सरकार का पक्ष साफ कर दिया है. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और कई मुस्लिम धर्मगुरु सरकार के रुख का और कोर्ट में इस मामले की सुनवाई का विरोध कर रहे हैं. मुस्लिम धर्मगुरु इसे धर्म से जुड़ा निजी मामला बता रहे हैं वहीं सरकार ने तीन तलाक में मानवाधिकार और महिलाओं के अधिकार से जुड़ा मुद्दा माना है. जहां कट्टर मुसलमान इसमें कोर्ट और सरकार के दखल के खिलाफ हैं वहीं कई मुस्लिम महिलाओं ने इसके विरोध पर सड़क और कोर्ट का रुख भी किया है. कई मुस्लिम महिलाओं ने विरोध का अपना तरीका अपनाया है.
 
muslim girl hindu marriage
(हिंदू रीति रिवाज से शादी करती तसलीमा)
 
अब खबर है कि राजस्थान के जोधपुर से थोड़ी दूरी पर स्थित फलोदी कस्बे की एक मुस्लिम लड़की ने हिम्मत कर तीन तलाक के विरोध का ऐसा तरीका अपनाया जिससे कई कट्टर मुस्लिमों को दिक्कत होगी. इस लड़की ने हिंदू लड़के से शादी की है. तस्लीमा नाम की इस लड़की ने हिंदू रीति-रिवाज के साथ मंदिर में एक हिंदू लड़के से शादी की है
.
muslim girl hindu marriage
(हिंदू रीति रिवाज से शादी करती तसलीमा)

मुस्लिम लड़की बोली कि हिन्दू धर्म में जीवनभर अपनी पत्नी के अलावा दूसरी महिलाओं को बहन बेटी की नज़र से देखता है. विवाहित लड़की ने कहा कि मुस्लिम समाज में लड़की की मर्जी पूछे बगैर ही उसकी शादी कर दी जाती है. तसलीमा के इस कदम से राजस्थान के अलावा पूरे देश में यह शादी चर्चा का विषय बन गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement