NDTV Khabar

जयपुर : बीफ होने के शक पर होटल सील, सामाजिक संगठनों ने किया प्रदर्शन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जयपुर : बीफ होने के शक पर होटल सील, सामाजिक संगठनों ने किया प्रदर्शन

जयपुर में बीफ के शक में एक होटल को सील किए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया.

जयपुर: जयपुर में बीफ होने के शक पर सील किए गए होटल हयात रब्बानी को लेकर मंगलवार को मानव अधिकार संगठनों और सामाजिक संगठनों ने जयपुर में विरोध प्रदर्शन किया. नगर निगम का कहना है कि उसने होटल के पास लाइसेंस न होने और कचरा गलत तरीके से फेंकने के कारण कार्रवाई की है.

मामला रविवार रात का है जब होटल हयात रब्बानी के कुछ कर्मचारी चिकन के अवशेष निगम के कचरा पत्र में डालने गए तो वहां उनका सामना गौ रक्षक दल की महिला कार्यकर्ता कमल दीदी से हुआ. उन्होंने आरोप लगाया कि होटल कर्मचारी बीफ फेंक रहे हैं. इसके बाद वहां गौ रक्षकों की संख्या बढ़ती गई. उन्होंने होटल  के सामने जमकर हंगामा मचाया. उन्होंने होटल के कर्मचारियों को  पीटा भी.
 
गौ रक्षकों का नेतृत्व कर रहीं साध्वी कमल के दबाव बनाने पर वहां रातोंरात जयपुर म्युनिसिपल कार्पोरेशन की एक टीम पहुंची और पूरे होटल को सील कर दिया.
 
jaipur beef rumours protest

गौ रक्षकों की मनमानी और नगर निगम की कार्रवाई के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को प्रदर्शन किया. होटल हयात के मालिक नईम रब्बानी का कहना है कि "जब चिकन का कचरा उन्होंने वहां फेंका तो साध्वी जी ने कहा ये बीफ है और लड़के से मारपीट शुरू कर दी. तो हमने पूछा कि आपने कैसे डिसाइड किया इस बात को कि ये चसकें हैं या बीफ है, आप तो वेजीटेरियन हैं. तो सिर्फ शक के आधार पर उन्होंने पूरा माहौल क्रिएट किया."  

टिप्पणियां
होटल रब्बानी के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आघात पहुंचने का केस दर्ज हुआ है. लेकिन सवाल यह भी है कि आवारा गाय, नगर निगम के कचरा पात्रों पर क्यों जाती हैं. पीयूसीएल की सचिव कविता श्रीवास्तव का कहना है कि "गाय कचरा पात्रों तक क्यों पहुंचती हैं और वे क्यों मुंह मरती हैं. जिम्मेदारी नगर निगम की है न कि किसी और की.'

लेकिन नगर निगम कहता है कि होटल के पास लाइसेंस नहीं था, इसलिए उसे सील किया गया. मेयर अशोक लाहोटी ने कहा कि होटल गलत तरीके से कचरा फेंक रहा था. उन्होंने कहा कि "नगर निगम की गलती नहीं है. होटल क्यों वहां कचरा फेंक रहा था. उनको निगम की ग्रीन लाइन कचरा सर्विस का इस्तेमाल करना चाहिए था.''
 
jaipur beef rumours protest

फिलहाल होटल रब्बानी की मालिक ने भी गौ रक्षक दल के खिलाफ पुलिस को लिखित में शिकायत दी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement