NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों की फायरिंग में 7 नागरिकों की मौत, एक जवान शहीद, 3 आतंकी भी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को एक मुठभेड़ स्थल के समीप एकत्रित हुई उग्र भीड़ को तितर बितर करने के लिए सुरक्षाबलों की कथित गोलीबारी में 7 नागरिक मारे गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों की फायरिंग में 7 नागरिकों की मौत, एक जवान शहीद, 3 आतंकी भी मारे गए

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. सुरक्षाबलों की कथित गोलीबारी में नागरिकों की मौत
  2. मुठभेड़ के दौरान एक जवान भी हुआ शहीद
  3. जबकि 3 आतंकवादी भी मारे गए
श्रीनगर :

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को एक मुठभेड़ स्थल के समीप एकत्रित हुई उग्र भीड़ को तितर बितर करने के लिए सुरक्षाबलों की कथित गोलीबारी में 7 नागरिक मारे गए. वहीं मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हो गया. जबकि 3 आतंकी भी मारे गए. अधिकारियों के मुताबिक घटना सुबह सिर्नू गांव में हुई जब सुरक्षाबलों ने सेना से भागे हुए जहूर अहमद ठोकेर समेत तीन आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया रिपोर्टों के आधार पर इलाके की घेराबंदी कर दी. उन्होंने बताया कि जैसे ही ठोकेर के मुठभेड़ में फंसे होने के बारे में खबरें फैली तो लोगों ने मुठभेड़ स्थल पर जुटना शुरू कर दिया. ठोकेर इसी गांव का था. तीन आतंकवादियों के मारे जाने के साथ ही मुठभेड़ 25 मिनट में खत्म हो गई लेकिन सुरक्षाबल तब मुश्किल में पड़ गए जब लोगों ने सेना के वाहनों पर चढ़ना शुरू कर दिया. 

दावा -जम्मू-कश्मीर में 2018 में मारे गए 230 से अधिक आतंकी, पथराव की घटनाएं हुईं कम


उन्होंने बताया कि लोगों को चेतावनी देने के लिए हवा में गोलियां भी चलाई गईं लेकिन उससे भी उग्र भीड़ रुकी नहीं जिससे सुरक्षाबलों को उन पर गोलियां चलानी पड़ी, जिसमें सात नागरिकों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. घायलों में से एक युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है. ठोकेर पिछले साल जुलाई में उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले के गंटमुल्ला इलाके में सेना की शाखा से लापता हो गया था. वह अपनी सर्विस राइफल और तीन मैगजीन के साथ फरार हो गया था तथा आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया था. सुरक्षाबलों ने कहा कि वह पुलवामा जिले में कई हत्याओं में शामिल था. दो अन्य आतंकवादियों की पहचान की जा रही है. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया जबकि दो अन्य जवानों की हालत गंभीर है. अधिकारियों ने दक्षिण कश्मीर के चारों जिलों में मोबाइल इंटरनेट सुविधाएं बंद कर दी हैं. (इनपुट- भाषा से भी)

टिप्पणियां

जम्मू-कश्मीर: पत्रकार शुजात बुखारी का हत्यारा आतंकी नवीद जट्ट एनकाउंटर में ढेर, सेना ने एक और आतंकी मार गिराया


VIDEO: सनातन संस्था की बढ़ी मुश्किलें, महाराष्ट्र एटीएस ने हथियार रखने वालों को बताया आतंकी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement