NDTV Khabar

पाक फायरिंग के चलते जम्‍मू से लगी अंतरराष्‍ट्रीय सीमा और एलओसी पर हालात और बिगड़े, जवान शहीद, 16 लोग घायल

पाक सेना की गोलाबारी में शनिवार को भी एक जवान शहीद हो गए तथा दो नागरिकों की मौत हो गई. पिछले चार दिनों में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ कर 10 हो गया है.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाक फायरिंग के चलते जम्‍मू से लगी अंतरराष्‍ट्रीय सीमा और एलओसी पर हालात और बिगड़े, जवान शहीद, 16 लोग घायल

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली: जम्‍मू से लगी अंतरराष्‍ट्रीय सीमा और लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर पाकिस्‍तान की ओर से की जा रही गोलीबारी से हालात और बिगड़ गए हैं. इसकी वजह है कि पाक सेना बीसियों सेक्टरों में भयंकर गोलाबारी कर रही है. पाक सेना की गोलाबारी में शनिवार को भी एक जवान शहीद हो गए तथा दो नागरिकों की मौत हो गई. पिछले चार दिनों में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ कर 10 हो गया है. पाक सेना की गोलाबारी में बीसियों पशु भी मारे गए हैं. दर्जनों मकान ध्वस्त हो चुके हैं. हजारों लोग राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं. वैसे सेना और बीएसएफ जवाबी कार्रवाई में पाक सेना को जबरदस्त नुकसान पहुंचाने का दावा कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक पाक सेना और रेंजर्स की कई चौकियां और बंकर ध्वस्त किए जा चुके हैं. खबर है कि जवाबी करवाई में कम से कम 20 पाक सैनिक मारे जा चुके हैं.

जम्‍मू से लगी अंतरराष्‍ट्रीय सीमा से लेकर एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी जारी है. करीब 28 सेक्टरों में पाकिस्तान की ओर से की जा रही भारी गोलाबारी से जंग जैसे हालात बन गए हैं. पाकिस्तान ने 50 से ज्यादा चौकियों और 100 से अधिक गांवों पर जमकर मोर्टार दागे. पाकिस्तान कई चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बना रहा है. इसमें शनिवार को दो नागरिकों और एक जवान की की मौत हो गई जबकि 16 लोग घायल हो गए. इसे मिलाकर अब तक चार जवानों सहित 10 की मौत हो चुकी है. पैंतीस के करीब लोग घायल हो गए हैं. वहीं अखनूर सेक्टर में भी सभी स्कूलों को बंद कर दिया है. सीमावर्ती इलाके से लोगों का पलायन जारी है. गोलाबारी में कई जानवर भी मारे गए हैं.

पाकिस्तान ने पूरी रात गोलाबारी जारी रखी है. शनिवार की सुबह अरनिया सेक्टर में कुछ देर के लिए गोलाबारी जरूर थमी लेकिन जैसे ही कुछ लोगों ने गांवों का रुख किया. फिर से गोलाबारी शुरू हो गई. वहीं रामगढ़ सेक्टर में दो लोगों की मौत हो गई.

टिप्पणियां
VIDEO: पाक फायरिंग में बीएसएफ़ जवान शहीद

पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में सेना का जवान मनदीप सिंह शहीद हो गया. 23 साल के मनदीप पंजाब के संगरूर जिले के आलमपुर गांव का रहने वाले थे. वहीं अखनूर सेक्टर के परगवाल, गड़खाल व अन्य क्षेत्रों को सुरक्षा के लिहाज से सील किया गया है. पाक गोलाबारी को देखते हुए किसी को भी आगे जाने की अनुमति नहीं है. प्रशासन ने इस क्षेत्र में सभी स्कूलों को बंद कर दिया है. गोलीबारी को देखते हुए सरहद के पास रहने वाले लोगों का पलायन जारी है. अरनिया, सई खुर्द, पिंडी चाढ़का, त्रेवा, चक्क गोरिया, चंगिया, चानना, जबोबाल, चक्क जंदराल, कोटली काजिया सहित कई गांवों से हजारों लोग पलायन कर गए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement