NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर : किश्तवाड़ जिले में बस सड़क खाई में गिरी, 17 की मौत

मिनी बस से चालक का नियंत्रण हटने के बाद बस पलटकर चेनाब नदी में जा गिरी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर : किश्तवाड़ जिले में बस सड़क खाई में गिरी, 17 की मौत
श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक मिनी बस सड़क से फिसलकर खाई में गिर गयी, जिससे कम से कम 17 यात्रियों की मौत हो गयी और 16 अन्य घायल हो गये. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घटना शुक्रवार सुबह ठकराई के निकट डंडारन में हुई. मिनी बस का ड्राइवर वाहन पर से नियंत्रण खो बैठा, जिससे बस चेनाब नदी के पास 300 फुट गहरी खाई में जा गिरी. बस किश्तवाड़ से केशवन इलाके की ओर जा रही थी. जिला विकास आयुक्त (किश्तवाड़) अंग्रेज सिंह राणा ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में कुल 17 यात्रियों की मौत हो गयी और 16 अन्य घायल हो गये.’’    

तेलंगाना में खाई में गिरी बस, 6 बच्चों समेत 57 लोगों की मौत

उन्होंने बताया कि मरने वालों में तीन महिलाएं और वाहन का चालक अशरफ हुसैन शामिल है. अधिकारियों ने बताया कि दिलचस्प बात यह है कि क्षमता से अधिक यात्रियों को बस में बैठाने के लिये बृहस्पतिवार को यातायात पुलिस ने हुसैन पर जुर्माना भी लगाया था. राणा ने बताया कि अधिकतर यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गयी. गंभीर रूप से 11 घायलों में से एक को विशेष उपचार के लिये विमान से जम्मू लाया गया. हालांकि जम्मू में सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र गुप्ता के साथ अभियान का नेतृत्व कर रहे जिला विकास आयुक्त ने बताया, ‘‘मृतकों के परिजन को अनुग्रह राशि के तौर पर पांच लाख रुपये दिये जायेंगे और प्रत्येक घायल को 50,000 रुपये दिये जायेंगे.’’ बचाव अभियान शुरू करने में तत्परता बरतने के लिये उन्होंने सेना, पुलिस एवं स्थानीय नागरिकों की प्रशंसा की. अधिकारियों ने बताया कि बस में 30 से अधिक लोग सवार थे.    उन्होंने बताया कि घायलों में से पांच का स्थानीय अस्पताल में उपचार चल रहा है और उनकी हालत ‘स्थिर’ बतायी जाती है. 

टिप्पणियां
तेलंगाना में सड़क हादसा

जम्मू स्थित सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र आनंद ने बताया कि भारतीय वायु सेना ने एमआई-वी5 हेलीकॉप्टर को सेवा में लगाया है और गंभीर रूप से घायल आठ लोगों को किश्तवाड़ से जम्मू पहुंचाया गया है.  राणा ने बताया कि तीन अन्य घायलों को पवन हंस हेलीकॉप्टर ने निकाला.  बीते एक महीने में किश्तवाड़ में यह तीसरी बड़ी घटना है. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement