NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में प्रदर्शनकारियों के पथराव के बाद सुरक्षा बलों की गोलीबारी में दो की मौत

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को प्रदर्शनकारियों के एक हिंसक समूह पर सुरक्षा बलों की कथित गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर: शोपियां में प्रदर्शनकारियों के पथराव के बाद सुरक्षा बलों की गोलीबारी में दो की मौत

सुरक्षाबलों की गाड़ी पर पथराव के निशान

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को प्रदर्शनकारियों के एक हिंसक समूह पर सुरक्षा बलों की कथित गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने शोपियां जिले के गनोवपुरा गांव से गुजर रहे सुरक्षा बलों के एक काफिले पर पथराव किया.

यह भी पढ़ें - कश्मीर : शोपियां में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, मारे गए दो आंतकी

सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए हवा में कथित तौर पर कई चक्र गोलियां भी चलाईं, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए. अधिकारी ने बताया कि घायलों में जावेद अहमद भट और सुहैल जावेद लोन की बाद में मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि गंभीर स्थिति में एक अन्य युवक को श्रीनगर में एक अस्पताल ले जाया गया. उन्होंने बताया कि युवकों के मारे जाने के बाद गनोवपुरा और पास के इलाके में हालात तनावपूर्ण है.

आर्मी के मुताबिक, करीब 3 बजे सेना का काफिला जब शोपिया के गनौपुरा चौक से गुजर रहा था, तब 100 से 200 लोगों के समूह ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. फिर कुछ ही समय में पत्थरबाजों की संख्या दो सौ से ढाई सौ हो गई. प्रदर्शनकारियों ने काफिले की चार गाड़ियों को चारों तरफ से घेर लिया और इन वाहनों को काफी नुकसान पहुंचाया और फिर गाड़ियों में आग लगाने की भी कोशिश की. एक जूनियर कमीशन्ड ऑफिसर को भी चोट लगी और वह बेहोश हो गये. भीड़ ने उन्हें मारने और उनके हथियार छीनने की भी कोशिश की. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सेल्फ डिफेंस में सुरक्षाबलों ने ओपेन फायरिंग शुरू कर दी, और इसी में दो नागरिकों की मौत हो गई. 


टिप्पणियां

खबर है कि अलगाववादी समूहों ने दो लोगों की मौत के विरोध में कल यानी रविवार को कश्मीर बंद का आह्वान किया है. 

VIDEO: कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़, दो जवान शहीद (इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement