NDTV Khabar

जम्मू कश्मीर: अमरनाथ यात्रा मार्ग पर भूस्खलन, 5 श्रद्धालुओं की मौत

जम्मू कश्मीर के गांदेरबल जिले में अमरनाथ यात्रा के बालटाल मार्ग पर हुए भूस्खलन में 5 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू कश्मीर: अमरनाथ यात्रा मार्ग पर भूस्खलन, 5 श्रद्धालुओं की मौत

इस साल 28 जून से शूरू हुई थी यात्रा. (फाइल फोटो)

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर के गांदेरबल जिले में अमरनाथ यात्रा के बालटाल मार्ग पर हुए भूस्खलन में 5 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'बालटाल मार्ग पर रेलपत्री और बरारीमार्ग के बीच भूस्खलन हुआ.' उन्होंने कहा कि चार पुरुषों और एक महिला सहित पांच श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हुए हैं.
 


यह भी पढ़ें : Amarnath Yatra 2018: 5791 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था रवाना

उन्होंने कहा कि मृतकों और घायलों की पहचान नहीं हो पाई है और शवों को बालटाल आधार अस्पताल लाया जा रहा है. अधिकारी ने कहा कि पुलिस, अन्य सुरक्षा बल तथा बचाव एजेंसियां काम में जुटे हैं.


यह भी पढ़ें : Amarnath Yatra 2018: यात्र‍ियों के लए जम्‍मू-तवी रेलवे स्‍टेशन पर CRPF ने बनाया हेल्‍प डेस्‍क

इससे पहले तीन श्रद्धालुओं की अलग-अलग कारणों से मौत हो गई थी. इनमें आंध्र प्रदेश में फिवालायम की रहने वाली थोटा राधनम नामक 75 वर्षीय महिला की बालताल आधार शिविर की एक सामुदायिक रसोई में मौत हो गई. आशंका है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आंध्र प्रदेश के अनंतपोरा के रहने वाले राधा कृष्ण शास्त्री (65) की भी गुफा के निकट संगम में दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई. इसके अलावा उत्तराखंड के रहने वाले पुष्कर जोशी बराड़ीमार्ग एवं रेलपथरी के बीच पहाड़ से पत्थरों के गिरने के चलते घायल हो गए और उन्होंने दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें : Amarnath Yatra 2018: 'बम-बम भोले' से गूंज उठा अमरनाथ, शिव भक्‍त बोले- 'डर से ऊपर आस्‍था'

टिप्पणियां

इस बीच खबर है कि अमरनाथ गुफा में आज 18,467 श्रद्धालुओं ने दर्शन किए. आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि अभी तक 54,833 यात्री पवित्र गुफा में दर्शन कर चुके हैं. यात्रा 28 जून को शूरू हुई थी.

(इनपुट : भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement