Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में सामने आए कोरोना वायरस के 5 नए मामले, राज्य में अब तक 2 की मौत

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की बात करें तो वहां पांच और लोगों की कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहां अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है.

Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में सामने आए कोरोना वायरस के 5 नए मामले, राज्य में अब तक 2 की मौत

जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो चुकी है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • जम्मू-कश्मीर में भी फैल रहा कोरोना वायरस
  • जम्मू-कश्मीर में सामने आए पांच नए मामले
  • राज्य में अब तक हो चुकी है दो लोगों की मौत
श्रीनगर:

दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. देश में अभी तक 979 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. 25 लोगों की मौत हो चुकी है. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की बात करें तो वहां पांच और लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. राज्य के प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि जिन पांच लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनमें दो मरीज श्रीनगर, दो बडगाम और एक मरीज बारामूला से है. रविवार सुबह श्रीनगर में एक संक्रमित मरीज की मौत भी हुई है. इस वायरस की चपेट में आने से राज्य में अब तक दो लोगों की मौत हुई है.

जम्मू कश्मीर में अभी तक कुल 38 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. जम्मू-कश्मीर में शनिवार को 13 और मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए. इन 10 मरीजों में 10 कश्मीर और तीन जम्मू के हैं. जम्मू व श्रीनगर में एक-एक मरीज ठीक हो चुका है. उनके ठीक होने के बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पतालों से छुट्टी देकर होम क्वारंटाइन में रखा गया है.

बताते चलें कि केंद्र सरकार ने निर्देश दिया है कि जो लोग भी लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए एक जगह से दूसरी जगह गए हैं, उन्हें कम से कम 14 दिन के लिए आइसोलेट किया जाएगा. यह निर्देश सभी राज्य सरकारों को जारी कर दिया गया है. आपूर्ति भी जारी रहे इस पर भी कोशिश जारी है और जरूरी कदम भी उठाए जा रहे हैं, लेकिन इस बीच देखा गया है कि प्रवासी मजदूर बड़ी संख्या में एक जगह से दूसरी जगह गए हैं. सभी राज्यों सरकारों को सीमाएं सील रखने के लिए कहा गया है. सभी राज्यों को यह भी कहा गया है कि हाइवे पर भी किसी तरह का आवागमन नहीं होना चाहिए. जरूरतमंदों को खाना और आश्रय की पर्याप्त व्यवस्था की जाए. इसके साथ ही नोटिस में यह भी साफ तौर पर कहा गया कि जो लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर एक जगह से दूसरी जगह गए हैं, उनको कम से कम 14 दिन के लिए आइसोलेशन में रख उनपर निगरानी भी बनाए रखी जाए.

VIDEO: कनिका कपूर हुई आइसोलेट, उनके घर के इलाके को किया गया लॉकडाउन

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com