NDTV Khabar

एक हफ्ते में 60 से ज्यादा बार पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, हॉवित्जर तोप का कर रहा है इस्तेमाल, देखें तस्वीरें

जम्‍मू कश्‍मीर के कुपवाड़ा  जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच पिछले 60 घंटों से मुठभेड़ जारी है. मिल रही है जानकारी के मुताबिक इस एनकाउंटर में दो आतंकवादी मार दिए गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक हफ्ते में 60 से ज्यादा बार पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, हॉवित्जर तोप का कर रहा है इस्तेमाल, देखें तस्वीरें

पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी में सीमा के पास स्थित कई घरों को नुकसान हुआ है

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी सेना ने पिछले एक सप्ताह में 60 से ज्यादा बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में पुंछ, राजौरी, जम्मू और बारामूला जिलों में 70 असैन्य और सीमावर्ती इलाकों को निशाना बनाया जिसमें एक महिला की मौत हो गई और नौ लोग घायल हो गए. मौजूदा स्थिति के मद्देनजर अधिकारियों ने राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर पांच किलोमीटर के दायरे में शैक्षिक संस्थानों को अस्थायी तौर पर बंद करने का आदेश दिया है.    उन्होंने सीमा पर रहने वाले सभी निवासियों से अपने घरों के भीतर रहने के लिए कहा है. पाकिस्तान की ओर से राजौरी और पुंछ जिलों में एलओसी पर चार सेक्टरों में गोलाबारी करके एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने पुंछ में असैन्य इलाकों को निशाना बनाने के लिये हॉवित्जर 105 एमएम तोप समेत बड़े हथियारों का इस्तेमाल किया. एक अधिकारी ने बताया, ‘‘पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की और मोर्टार दागे. अधिकारियों ने बताया कि पुंछ के मनकोट इलाके में गोलीबारी में नसीम अख्तर नामक महिला घायल हो गयीं. रक्षा जनसंपर्क अधिकारी ने बताया, ‘‘शुक्रवार शाम करीब सवा चार बजे पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागने शुरू कर दिये.'' बृहस्पतिवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा के पास छह सेक्टरों में असैन्य इलाकों और अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर की गई पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में एक महिला मारी गयी और एक जवान घायल हो गया.  भारतीय सेना ने पाकिस्तान के इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया.

ccesbisg

पाकिस्तान से तनाव के बीच केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, जम्मू-कश्मीर में महीने भर के अंदर बनेंगे 400 अतिरिक्त बंकर

24v726kg

वहीं जम्‍मू कश्‍मीर के कुपवाड़ा  जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच पिछले 60 घंटों से मुठभेड़ जारी है. मिल रही है जानकारी के मुताबिक इस एनकाउंटर में दो आतंकवादी मार दिए गए हैं. आतंकियों के साथ मुठभेड़ में अब तक 5 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं. शुक्रवार की सुबह कुपवाड़ा जिले के बाबागुंड इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था.  तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की.     अधिकारियों ने बताया कि दिन में कई बार बीच-बीच में गोलीबारी बंद हुई लेकिन जैसे ही सुरक्षाकर्मी एक घर की ओर बढ़े तो आतंकवादियों ने फिर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. इसी घर में आतंकवादी छिपे हुए थे. आतंकियों ने सुरक्षा बल के जवानों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. इसमें नौ सुरक्षाकर्मी घायल हो गये जिनमें से पांच शहीद हो गए.

मुकाबलाः भारत-पाकिस्तान के बीच टेंशन में अब आगे क्या होगा?​

टिप्पणियां

 

इनपुट : भाषा
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement