जम्मू-कश्मीर: खराब मौसम की वजह से अमरनाथ यात्रा लगातार तीसरे दिन भी स्थगित

जम्मू-कश्मीर में बारिश और खराब मौसम की वजह से अमरनाथ यात्रा शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी स्थगित रही.

जम्मू-कश्मीर: खराब मौसम की वजह से अमरनाथ यात्रा लगातार तीसरे दिन भी स्थगित

अमरनाथ यात्रा के दौरान श्रद्धालु (फाइल फोटो)

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में बारिश और खराब मौसम की वजह से अमरनाथ यात्रा शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी स्थगित रही. तीर्थयात्रियों को जम्मू से घाटी में बालटाल और पहलगाम आधार शिविरों की ओर जाने की मंजूरी नहीं दी गई. अधिकारियों ने कहा,"आज मौसम में सुधार हुआ है. स्थिति की समीक्षा की जाएगी और बाद में इस पर फैसला लिया जाएगा."

अमरनाथ यात्रा: जम्मू से 3708 श्रद्धालुओं का जत्‍था रवाना, अब तक 55 हजार तीर्थयात्रियों ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन

मौजूदा समय में 30,000 से अधिक तीर्थयात्री इन दोनों आधार शिविरों सहित विभिन्न स्थानों पर फंसे हैं. राज्यपाल एन.एन.वोहरा शुक्रवार को बालटाल का दौरा करेंगे. इस साल अब तक 68,000 तीर्थयात्री अमरनाथ की यात्रा कर चुके हैं. 

जम्मू कश्मीर: अमरनाथ यात्रा मार्ग पर भूस्खलन, 5 श्रद्धालुओं की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि एक गुरुवार को 1978 यात्रियों के जत्थे को पहलगाम के लिए रवाना होने दिया गया .जत्थे को खराब मौसम के चलते उधमपुर में रोक लिया गया था. बालटाल से अमरनाथ गुफा तक के रास्ते में तीन जुलाई को ब्रारीमार्ग - रेलपथरी खंड पर भूस्खलन के चलते तीन यात्री और एक सहायक की मृत्यु हो गयी थी जबकि सात अन्य घायल हो गये थे. बालटाल और पहलगाम दोनों मार्गों से कल भी यात्रा स्थगित थी क्योंकि रेलपथरी और ब्रारीमार्ग के बीच भूस्खलन हुआ थाॉ. वैसे दोनों मार्गों पर सीमित हेलीकॉप्टर सेवा चलती रही. 

VIDEO: ख़राब मौसम पर भारी आस्था, अमरनाथ यात्रा में उमड़े श्रद्धालु