NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर: नाबालिग से रेप का दूसरा मामला आया सामने, 6 दिन पहले 3 साल की बच्ची के साथ हुई थी घटना

हफ्ते भर के भीतर राज्य में नाबालिग के साथ दुष्कर्म का यह दूसरा मामला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर: नाबालिग से रेप का दूसरा मामला आया सामने, 6 दिन पहले 3 साल की बच्ची के साथ हुई थी घटना

पुलिस ने संबंधित धाराओं में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में 3 साल की बच्ची के साथ रेप का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा. जगह-जगह प्रदर्शन जारी हैं. वहीं पुलिस ने गांदरबाल से 20 साल के अन्य आरोपी को एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया है. मध्य कश्मीर के हारन गांव के रहने वाले लड़की के परिवार ने रविवार 12 मई को मुहम्मद आसिफ वानी नाम के शख्स के खिलाफ पुलिस से शिकायत की थी. वानी पर परिवार ने बच्ची के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. लड़की की मेडिकल जांच हो चुकी है और पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बालात्कार से संबंधित आईपीसी की धारा 451, 376 और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण की धारा 4 के तहत POCSO एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है. ये एक हफ्ते के भीतर राज्य में नाबालिग के साथ दुष्कर्म का दूसरा मामला है. 

यह भी पढ़ें: पड़ोसी ने मां-बेटी से किया बलात्कार, वीडियो बनाकर कर रहा ब्लैकमेल


बता दें इससे पहले कश्मीर के बांदीपोरा में तीन साल की बच्ची के साथ 8 मई को कथित तौर पर बलात्कार हुआ था. आरोपी ने बच्ची को मिठाई देने के बहाने अपने पास बुलाया और फिर संबल गांव में एक सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया. बच्ची ने बाद में माता-पिता को अपने साथ हुई इस घटना के बारे में बताया था. इसके बाद बच्ची के पिता आरोपी को लेकर स्थानीय पुलिस स्टेशन लेकर पहुंचे. 

यह भी पढ़ें: बलात्कार में नाकाम युवक ने महिला को चाकू मारकर किया घायल

टिप्पणियां

इस घटना के बाद से ही राज्य के कई इलाकों में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है. जम्मू कश्मीर के तमाम धार्मिक और सामाजिक संगठनों द्वारा इस मामले पर आपत्ति जताई गई है. राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आरोपी को शरिया कानून के तहत पत्थर मारकर मौत की सजा देने की बात कही है. वहीं लोगों की सुरक्षा बलों और पुलिस के साथ झड़प के बाद जिले में स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. 

वीडियो- अलवर गैंगरेप के 5 आरोपी गिरफ्तार, जांच में देरी को लेकर आरोपों के घेरे में राजस्थान पुलिस​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement