NDTV Khabar

डीजीपी की कश्मीरी महिलाओं से अपील: अपने बच्चों से कहिए, हिंसा का रास्ता छोड़ें

जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य ने शुक्रवार को प्रदेश की सभी महिलाओं से अनुरोध किया कि जिनके बच्चे आतंकवाद से जुड़े हैं, वे अपने बच्चों से हिंसा का रास्ता छोड़कर वापस घर लौटने का अनुरोध करें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डीजीपी की कश्मीरी महिलाओं से अपील: अपने बच्चों से कहिए, हिंसा का रास्ता छोड़ें
जम्मू: जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य ने शुक्रवार को प्रदेश की सभी महिलाओं से अनुरोध किया कि जिनके बच्चे आतंकवाद से जुड़े हैं, वे अपने बच्चों से हिंसा का रास्ता छोड़कर वापस घर लौटने का अनुरोध करें. एक हफ्ते पहले लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ने वाले कॉलेज छात्र और फुटबॉलर माजिद अरशिद खान ने गुरुवार को दक्षिण कश्मीर में सेना के एक कैंप में अपने हथियार और गोलाबारूद के साथ आत्मसमर्पण कर दिया था. इसके बाद ही डीजीपी की यह प्रतिक्रिया सामने आई.

यह भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग और कारगिल में पारा गिरा, बर्फबारी के बाद से बढ़ी ठंड

अधिकारियों ने श्रीनगर में कहा कि शुक्रवार को उसे एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया. दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग में अपनी स्थानीय टीम में गोलकीपर रहे अरशिद के बारे में माना जाता है कि एक मुठभेड़ में करीबी दोस्त की मौत के बाद वह आतंकवाद के रास्ते पर बढ़ गया था. डीजीपी ने ट्विटर पर लिखा कि मैं प्रार्थना करता हूं कि सद्बुद्धि आए और ऐसी सभी मांए जिनके बच्चों ने बंदूकों का दामन थाम लिया है वे अपने बेटों से अनुरोध करें कि वो हिंसा का रास्ता छोड़कर घर वापस आ जाएय वैद्य ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के एक ट्विटर संदेश को री-ट्वीट करते हुये यह पोस्ट लिखी.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर : कुलगाम से आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

अरशिद के आत्मसमर्पण पर प्रतिक्रिया देते हुये मुफ्ती ने कहा था कि फुटबॉलर बनने के अकांक्षी एक बेटे को वापस घर लाने में एक मां के प्यार की जीत हुई. मुख्यमंत्री ने कहा कि हर बार एक युवक जब हिंसा का सहारा लेता है तो सबसे ज्यादा परेशानी का सामना उसके परिवार को करना पड़ता है. पुलिस लगातार अरशिद के परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ संपर्क में थी और अनुरोध कर रही थी कि वे घर वापसी के लिये उस पर दबाव डालें.

टिप्पणियां
VIDEO: आर्टिकल 370 का सच​


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement