NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में LoC पर पाकिस्तानी सेना के सीजफायर उल्लंघन में एक जवान शहीद

वहीं दूसरी ओर कश्मीर (Jammu Kashmir) बारामूला जिले के सोपेर में गुरुवार को आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में एक अधिकारी सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गये.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर: राजौरी में LoC पर पाकिस्तानी सेना के सीजफायर उल्लंघन में एक जवान शहीद

Jammu Kashmir: पाकिस्तानी सेना ने जनवरी से नियंत्रण रेखा पर 100 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है.

खास बातें

  1. पाकिस्तानी सेना की नापाक हरकत
  2. एलओसी पर की फायरिंग
  3. सीजफायर उल्लंघन में एक जवान शहीद
श्रीनगर:

Jammu Kashmir: पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम चौकियों पर भारी गोलीबारी और मोर्टार दागकर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार सुबह सुंदरबनी सेक्टर के केरी इलाके में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया. पाकिस्तानी सेना ने जनवरी से नियंत्रण रेखा पर 100 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है.

वहीं दूसरी ओर कश्मीर (Jammu Kashmir) बारामूला जिले के सोपेर में गुरुवार को आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में एक अधिकारी सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गये. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर जिले में सोपोर के मुख्य चौक पर आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर एक ग्रेनेड फेंका. उन्होंने बताया कि विस्फोट में डांगीवाचा थाना के प्रभारी सहित दो पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हो गये. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी की है और तलाशी अभियान शुरू किया है.

बता दें, अमेरिका ने बुधवार को ही पाकिस्तान (Pakistan) से दो टूक कहा है कि वह आतंक के आकाओं के खिलाफ ठोस, सटीक एवं निर्णायक कार्रवाई करे और अब अगर भारत पर कोई और आतंकी हमला हुआ तो फिर इस्लामाबाद के लिए ‘बहुत मुश्किल' हो जाएगी. अमेरिका (US) के एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने बुधवार को व्हाइट हाउस में मीडिया से कहा, ‘यह जरूरी है कि पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों पर काबू करने के लिए ठोस एवं निर्णायक कार्रवाई करे ताकि क्षेत्र में फिर से तनाव नहीं बढ़े.'


पाकिस्तान को अमेरिका की दो टूक: आतंकियों के खिलाफ हो कार्रवाई, भारत में फिर हमला हुआ तो बहुत मुश्किल हो जाएगी

इस अधिकारी ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर कहा, ‘अगर पाकिस्तान की ओर से इन संगठनों के खिलाफ कोई ठोस एवं गंभीर प्रयास नहीं होते हैं तो कोई भी अन्य हमला पाकिस्तान के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकता है और यह क्षेत्र में फिर से तनाव बढ़ने का कारण भी बन जाएगा.' बालाकोट में भारतीय वायुसेना (IAF Strike) की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की ओर से उठाए गए कदमों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अमेरिका और अंतरराष्ट्रीय समुदाय देखना चाहता है कि आतंकी संगठनों के खिलाफ ठोस और निर्णायक कार्रवाई हो.

टिप्पणियां

भारतीय राजनयिकों का पाकिस्तान में हो रहा उत्पीड़न, कभी पीछा करते हैं तो कभी फर्जी कॉल

VIDEO- बालाकोट हमले के बाद पाक कर रहा जासूसी की कोशिश


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement