NDTV Khabar

'अनुच्छेद 370 हटाना कश्मीर मुद्दे का एकमात्र समाधान'

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विरेंद्र गुप्ता ने कहा, अनुच्छेद 370 को हटाना और जम्मू कश्मीर को अन्य राज्यों के बराबर लाना ही इस मुद्दे का एकमात्र हल है.

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
'अनुच्छेद 370 हटाना कश्मीर मुद्दे का एकमात्र समाधान'

प्रतीकात्मक फोटो.

जम्मू: जम्मू कश्मीर के लिए स्वायत्ता को लेकर चल रही बहस के बीच भाजपा की प्रदेश इकाई ने कहा कि राज्य को विशेष दर्जा देने वाला अनुच्छेद 370 को हटाना दशकों पुरानी समस्या का एकमात्र व्यवहार्य समाधान है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विरेंद्र गुप्ता ने कहा, अनुच्छेद 370 को हटाना और जम्मू कश्मीर को अन्य राज्यों के बराबर लाना ही इस मुद्दे का एकमात्र हल है.

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर के बारे में चिदंबरम के बयान पर भड़की बीजेपी, कांग्रेस ने कहा, यह पार्टी की राय नहीं

उन्होंने कहा कि यह अलगाववादियों और पाकिस्तान के लिए मुंहतोड़ जवाब होगा जो राज्य में आतंकवाद का समर्थन कर रहे हैं. इससे जम्मू कश्मीर खासकर घाटी के लोगों को राष्ट्रीय मुख्यधारा में लाने का मार्ग प्रशस्त होगा. वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने शनिवार को कहा था,  जब जम्मू कश्मीर के लोग आजादी के लिए बोलते हैं तो उनका मतलब अधिक स्वायत्ता होता है. चिदंबरम के इस बयान की भाजपा ने तीखी आलोचना की है. भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू कश्मीर के साथ अलग व्यवहार करना, उसे अपना संविधान बनाने की अनुमति देना तथा भारतीय संविधान में अनुच्छेद 370 शामिल करना 'जम्मू कश्मीर की मौजूदा समस्या का मूल कारण है'. 


VIDEO: आर्टिकल 370 का सच : किन शर्तों पर हुआ कश्मीर का विलय


टिप्पणियां
गुप्ता ने चिदंबरम के बयान की आलोचना करते हुए कहा, कांग्रेस का शुरू से ही यही रुख रहा है. यह कांग्रेस की उसी मानसिकता का परिचय है. उन्होंने दावा किया कि इससे अलगाववादियों का उत्साह बढ़ेगा, जिन्होंने पाकिस्तान के आदेश पर भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ा हुआ है. भाजपा नेता ने कहा, ऐसे समय में जब सुरक्षाबलों ने घाटी में स्थिति को अच्छी तरह से नियंत्रित किया है, अलगाववादियों और आतंकवादियों का हौसला पस्त हो रहा है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement