NDTV Khabar

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में हिमस्खलन, 6 पुलिसकर्मी लापता

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में बृहस्पतिवार को जवाहर सुरंग के पास श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर हिमस्खलन होने से कई पुलिसकर्मी लापता बताए जा रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू कश्मीर के कुलगाम में हिमस्खलन, 6 पुलिसकर्मी लापता

78 परिवारों को सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाया गया

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में बृहस्पतिवार को जवाहर सुरंग के पास श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर हिमस्खलन होने से कई पुलिसकर्मी लापता बताए जा रहे हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि काजीगुंड में जवाहर सुरंग के उत्तरी छोर पर यह हिमस्खलन हुआ. उन्होंने बताया कि वहां तैनात पुलिसकर्मियों में 6 पुलिसकर्मी लापता हो गए. जिनकी तलाश का काम किया जा रहा है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिस वक्त यह हादसा हुआ, मौके पर कुल 20 लोग मौजूद थे. जिनमें पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. हिमस्खलन के बाद 10 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया. जबकि अन्य 10 की तलाश जारी है. इन 10 लोगों में 6 पुलिसकर्मी, दो अग्निशमन के कर्मी व दो स्थानीय निवासी शामिल हैं.  

जम्मू-कश्मीर: लद्दाख में बर्फीले तूफान के बाद तीन की मौत, 7 लोग लापता


टिप्पणियां

अधिकारियों के अनुसार, ‘‘पुलिस बचाव दल और अन्य संबंधिज एजेंसियां मौके पर पहुंच गयी हैं.'' जानकारी के मुताबिक कश्मीर घाटी में बुधवार से ही बर्फबारी हो रही है. पिछले 24 घंटे में कुलगाम जिले में सबसे अधिक हिमपात हुआ हैं. जिले के कुछ हिस्सों में पांच फीट तक बफबारी हुई.  स्नो एंड एवेलांच स्टडीज स्टैब्लिशमेंट ने अगले 24 घंटे के लिए जम्मू कश्मीर के 22 जिलों में से 16 के लिए विभिन्न स्तर की हिमस्खलन चेतावनी जारी की है. हिमस्खलन प्रवण इलाके से 78 परिवारों को हटाकर सुरक्षित ठिकानों पर लाए जाया जा चुका है. 

Video: बर्फीले तूफान में जान गंवाने वाले मेजर अमित सागर को दी अंतिम विदाई



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement