NDTV Khabar

जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर कार विस्फोट करने पर गिरफ्तार 6 आतंकियों में PhD स्कॉलर, BBA और BCA के छात्र

कम तीव्रता वाला यह विस्फोट जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर जवाहर टनल के पास ह्युंडई कार में हुआ था. विस्फोट उस वक्त हुआ था, जब वहां से सीआरपीएफ का काफिला गुजर रहा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर कार विस्फोट करने पर गिरफ्तार 6 आतंकियों में PhD स्कॉलर, BBA और BCA के छात्र

पुलिस ने बनिहाल कार विस्फोट और पुलवामा आतंकी हमले में किसी भी तरह के लिंक से इनकार किया है.

श्रीनगर:

जम्मू-श्रीनगर हाईवे (Banihal Car Blast) पर पिछले महीने कार में हुए विस्फोट के मामले में गिरफ्तार छह आतंकियों में एक पीएचडी स्कॉलर भी शामिल है. यह विस्पोट उस वक्त हुआ था, जब वहां से सीआरपीएफ का काफिला गुजर रहा था. पुलिस ने बताया कि पुलवामा आतंकी हमले की याद ताजा कर देने वाले मामले को सुलझा लिया गया है. हालांकि, पुलिस ने बनिहाल कार विस्फोट और पुलवामा आतंकी हमले में किसी भी तरह के लिंक से इनकार किया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी एमके सिन्हा ने सोमवार को बताया कि 31 मार्च को बनिहाल में किए गए नाकाम कार विस्फोट को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) और हिज्बुल मुजाहिद्दीन (Hizb-ul-Mujahideen) मिलकर अंजाम दिया था.

कम तीव्रता वाला यह विस्फोट जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर जवाहर टनल के पास ह्युंडई कार में हुआ था. विस्फोट उस वक्त हुआ था, जब वहां से सीआरपीएफ का काफिला गुजर रहा था. अधिकारियों ने बताया कि कार कई वाहनों से आगे निकल गई थी. इस हमले को सुरक्षा में चूक के तौर पर देखा जा रहा है.

cah29lh8

जम्मू कश्मीर: BJP की रैली में पुलिस वाहन से बांटे गए खाने के पैकेट, जांच के आदेश

अधिकारी ने बताया, 'हम लोग लगभग पूरे केस को सुलझा चुके हैं और इस मामले में अभी तक छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पाकिस्तानी आतंकी मुन्ना बिहारी के नेतृत्व में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने मिलकर यह नाकाम कार विस्फोट किया था.'

जम्मू-कश्मीर में जिंदा पकड़ा गया पाकिस्तान का आतंकवादी, 2017 में घुसपैठ कर आया था भारत

पीएचडी स्कॉलर हिलाल अहमद मंटू प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी की स्टूडेंट विंग के सक्रिय सदस्य है. वह छात्रों में चिंता पर शोध कर रहा थ और उसे बठिंडा में सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ पंजाब से गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा जो पांच हैं, उनमें वसीम उर्फ डॉक्टर, उमर शफी, शोपियां से आकिब शाह, पुलवामा का शाहिद वानी और औवेस आमीन शामिल है.

'किसी ने कसर नहीं छोड़ी हमें मिटाने में, खुदा मुहाफिज रहा हर जमाने में'- महबूबा मुफ्ती के Tweet के क्या हैं मायने

औवेस आमीन बीबीए छात्र है और विस्फोट के वक्त कार को चला रहा था. विस्फोट के बाद जलती हुए कार से उसे कूदते हुए देखा गया था. आमिन को एक अप्रैल को बनिहाल से गिरफ्तार किया गया था. आमीन, उमर शफी और आकिब शाह 2018 में हिज्बुल मुजाहिद्दीन का सक्रिय सदस्य बने रईस के लिए काम करते थे. उमर शफी श्रीनगर में बीसीए का छात्र था. 

टिप्पणियां

PM मोदी के हमलों का महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने तस्वीर Tweet कर कुछ इस तरह दिया जवाब

Video: जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकी ज़िंदा पकड़ा गया


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement