जम्मू नगर निगम चुनाव में BJP का शानदार प्रदर्शन, 75 सीटों में से 43 पर कब्जा

भाजपा ने शनिवार को जम्मू नगर निगम के चुनावों में शानदार जीत दर्ज करते हुए 75 सदस्यीय निकाय की 43 सीटों पर कब्जा कर लिया.

जम्मू नगर निगम चुनाव में BJP का शानदार प्रदर्शन, 75 सीटों में से 43 पर कब्जा

फाइल फोटो

खास बातें

  • जम्मू नगर निगम चुनाव में भाजपा का शानदार प्रदर्शन
  • 75 सीटों में से 43 पर कब्जा
  • इससे पहले भाजपा के पास 25 सीटें ही थीं
जम्मू:

भाजपा ने शनिवार को जम्मू नगर निगम के चुनावों में शानदार जीत दर्ज करते हुए 75 सदस्यीय निकाय की 43 सीटों पर कब्जा कर लिया. इससे पहले भाजपा के पास 25 सीटें ही थीं. चुनाव अधिकारियों के अनुसार, कांग्रेस को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. 2005 के चुनावों में उसके पास 26 सीटें थीं, लेकिन इस बार उसे केवल 14 सीटों पर ही जीत मिली. उस समय यह पीडीपी के साथ गठबंधन में जम्मू-कश्मीर पर सत्तारूढ़ थी. नेशनल कांफ्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी), माकपा और बसपा ने चार चरणों वाले शहरी स्थानीय निकाय चुनावों का बहिष्कार किया है. यह चुनाव 13 साल के अंतराल के बाद कराए गए हैं.    

यह भी पढ़ें: राजनाथ का सुरक्षाबलों को निर्देश- पाकिस्तान हमारा पड़ोसी, पहले गोली न चलाएं, अगर वह चलाते हैं तो फिर गोलियां मत गिनें

Newsbeep

अधिकारियों ने बताया कि भाजपा ने निगम चुनाव में 43 सीटों पर जीत दर्ज कर की है. निगम की 18 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की. राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी में मतों की गिनती राजकीय पोलीटेक्नीक संस्थान में सुबह नौ बजे शुरू हुयी. नतीजे आने के साथ ही भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी की जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया. भाजपा के राज्य प्रमुख रविंदर रैना ने पार्टी मुख्यालय में समारोहों का नेतृत्व करते हुए कहा कि यह लोगों की जीत है और लोगों ने हमारे ऊपर अपना भरोसा जताया है. हम अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से लोगों की सेवा जारी रखेंगे.    

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: मिशन कश्मीर में अब NSG भी
जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी जम्मू नगर निगम समेत अधिकतर वार्डों में अपना खाता खोलने में नाकाम रही. पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री हर्षदेव सिंह ने धांधली का आरोप लगाया और दावा किया कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के कारण भाजपा को जीत मिली.