NDTV Khabar

पाकिस्तान की नापाक हरकत, संघर्ष विराम उल्लंघन में BSF जवान शहीद और लड़की की भी मौत

सीमापार से एक बार फिर से पाकिस्तान ने कायराना हरकत की है. जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर से संघर्षविराम का उल्लंघन किया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान की नापाक हरकत, संघर्ष विराम उल्लंघन में BSF जवान शहीद और लड़की की भी मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू: सीमापार से एक बार फिर से पाकिस्तान ने कायराना हरकत की है. जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है, जिसमें बीएसएफ के जवान शहीद हो गया और एक लड़की की भी मौत हो गई. जम्मू और सांबा जिलों के तीन सेक्टरों में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास अग्रिम भारतीय चौकियों पर गुरुवार को पाकिस्तानी गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल के एक जवान और एक लड़की की मौत हो गई. 

बीएसएफ के अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान रेंजर्स ने कल रात नौ बजे से आरएस पुरा, अर्निया और रामबाग सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी एवं गोलाबारी शुरु कर दी थी. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स पूरी रात इन तीनों सेक्टरों में दर्जन से अधिक अग्रिम चौकियों को निशाना बनाते रहे। बीएसएफ जवानों ने करारा जवाब दिया.

यह भी पढे़ें - संयुक्त राष्ट्र को पाकिस्तान पर दबाव बढ़ाना चाहिए : अमेरिकी राजदूत निक्की हेली

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 20 से अधिक गांवों को निशाना बनाया. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी एवं गोलाबारी सुबह करीब पौने सात बजे तक चली तथा खबर लिखे जाने तक रुक रुक कर जारी थी. 

अधिकारियों के अनुसार बीएसएफ के एक जवान और 17 साल की एक लड़की की गोलाबारी में मौत हो गयी तथा पांच नागरिक एवं एक जवान घायल हो गये. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शहीद हुए जवान की पहचान बीएसएफ की 78 वीं बटालियन के हेडकांस्टेबल ए सुरेश के रूप में हुई है. वह तमिलनाडु के रहने वाले थे. गोलाबारी में मारी गई लड़की की पहचान नीलम देवी के रुप में हुई है.

यह भी पढ़ें - पाकिस्तान : नाबालिग जैनब से दुष्कर्म, हत्या मामले में संदिग्ध गिरफ्तार

टिप्पणियां
जम्मू के अतिरिक्त उपायुक्त अरुण मन्हास ने बताया कि जिला प्रशासन ने पाकिस्तान के निरंतर संघर्षविराम उल्लंघन के आरोप में अपने सभी अधिकारियों को पूरी तरह तैयार रहने को कहा है. उन्होंने बताया कि वैसे अबतक ग्रामीणों को उनके गांवों से नहीं हटाया गया है.  भाजपा विधायक और प्रदेश भाजपा विधायक सत शर्मा ने विधानसभा में तथा नेशनल काफ्रेंस के मियां अल्ताफ ने विधानपरिषद में यह मुद्दा उठाया. 

VIDEO: पाक फायरिंग में बीएसएफ़ जवान शहीद (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement