NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी, सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब

फायरिंग का एलओसी पर तैनात भारतीय सेना ने मजबूती के साथ माकूल जवाब दिया. इस साल अब तक पाकिस्तान ने करीब 250 बार से ज्यादा युद्धविराम का उल्लंघन किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी, सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब

भारतीय सेना पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पाकिस्तानी ने किया सीजफायर का उल्लंघन
  2. भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब
  3. एक दिन पहले भी पाकिस्तान ने उड़ी में तोड़ा था सीजफायर
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बुधवार सुबह को पाकिस्तान की ओर से सुबह 5: 34 पर बिना उकसावे के गोलीबारी की गई. पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया और छोटे हथियारों से लेकर मोर्टार दागे. फायरिंग का एलओसी पर तैनात भारतीय सेना ने मजबूती के साथ माकूल जवाब दिया. इस साल अब तक पाकिस्तान ने करीब 250 बार से ज्यादा युद्धविराम का उल्लंघन किया है, जबकि पिछले साल 228 दफा ही पाकिस्तान ने युद्धविराम का उल्लंघन किया था. अभी जबकि साल खत्म होने मे पांच महीने बचे हैं. 

मनकोट में भी गोलाबारी
रक्षा प्रवक्ता ने बताया, पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के पास पुंछ सेक्टर में तड़के 5 बजकर 34 मिनट से छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों एवं मोर्टार से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू की. भारतीय सेना ने इसका कड़ा और उचित जवाब दिया. पुंछ के मनकोट उप सेक्टर में भी गोलाबारी की रिपोर्ट मिली थीं.

स्वतंत्रता दिवस पर भी फायरिंग
पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस पर भी सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटे दो स्थानों पर गोलीबारी की थी. इसमें एक महिला घायल हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नियंत्रण रेखा के उस पार से की गई गोलीबारी में हनीफा बेगम नामक महिला घायल हो गई. सेना के एक अधिकारी ने बताया, 'पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार को उड़ी सेक्टर में दो स्थानों पर बिना वजह फायरिंग की.'

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान ने फिर किया युद्धविराम का उल्लंघन : गोलाबारी में एक महिला की मौत

VIDEO: पाकिस्तान ने नौशेरा-कृष्‍णा घाटी में किया सीजफायर उल्‍लंघन



यह भी पढ़ें : भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ की हुई वार्ता, पाकिस्तान ने उठाया 4 सैनिक मारे जाने का मुद्दा

टिप्पणियां
मेंढ़र में तोड़ा संघर्षविराम
गौरतलब है कि 12 तारीख को भी पाकिस्तानी सेना ने पुंछ में युद्धविराम का उल्लंघन किया था. शनिवार सुबह को भी पुंछ के मेंढ़र सेक्टर मे बिना किसी उकसावे के पाक सेना ने गोलाबारी की थी. छोटे हथियारों से लेकर मोर्टार दागे गए. उस समय भी भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है. 

इनपुट : राजीव रंजन


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement