NDTV Khabar

कश्मीर घाटी में अगले सप्ताह भारी बर्फबारी और बारिश होने की संभावना

कश्मीर घाटी में अगले सप्ताह भारी बर्फबारी हो सकती है और बारिश की भी संभावान जताई जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर घाटी में अगले सप्ताह भारी बर्फबारी और बारिश होने की संभावना

फाइल फोटो

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में अगले सप्ताह भारी बर्फबारी हो सकती है और बारिश की भी संभावान जताई जा रही है. जम्मू-कश्मीर का लेह लद्दाख क्षेत्र राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा क्योंकि वहां रात का तापमान जमाव बिंदू से कई डिग्री नीचे बना रहा जबकि घाटी में अगले सप्ताह भारी बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया गया है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यहां बताया कि पश्चिमी विक्षोभ से अगले सप्ताह राज्य प्रभावित रहेगा और भारी बारिश एवं बर्फबारी की चेतावनी दी गयी है.

कश्मीर घाटी में गुलमर्ग और लद्दाख क्षेत्र सहित सभी जगहों में रात के तापमान में गिरावट आयी है. उन्होंने कहा कि श्रीनगर में बीती रात तापमान शून्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड में पारा शून्य से 2.5 डिग्री सेल्सियस नीचे बना रहा जबकि कोकेरनाग में यह शून्य डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें - PICS : पहाड़ों में बर्फबारी, दिल्ली में बीती रात हल्की बारिश, बढ़ी ठंड, प्रदूषण में भी हल्की कमी आई

उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा में शून्य से 3.3 डिग्री सेल्सियस नीचे जबकि गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से 2.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.5 डिग्री सेल्सियस नीचे जबकि लद्दाख क्षेत्र के लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 12.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि लेह राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा. 

यह भी पढे़ं - जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग और कारगिल में पारा गिरा, बर्फबारी के बाद से बढ़ी ठंड

टिप्पणियां
पास के करगिल में भी न्यूनतम तापमान शून्य से 7.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने बताया कि 10 दिसंबर तक मौसम शुष्क बना रहेगा जबकि 11 से 15 दिसंबर तक राज्य में ताजा पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव रहेगा और इसके चलते कहीं भारी बारिश तो कहीं बर्फबारी होने का अनुमान है.

VIDEO: बर्फबारी और बारिश के चलते जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर यातायात बंद (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement