कश्मीर में शीत लहर का प्रकोप जारी, लेह, कारगिल और श्रीनगर में मौसम की सबसे ठंडी रात

कश्मीर में भी शीत लहर का प्रकोप जारी है. वहीं लेह, करगिल और श्रीनगर में मौसम की अब तक की सर्वाधिक ठंडी रातें दर्ज की गयीं.

कश्मीर में शीत लहर का प्रकोप जारी, लेह, कारगिल और श्रीनगर में मौसम की सबसे ठंडी रात

फाइल फोटो

श्रीनगर:

पूरे देश में ठंड ने दस्तक दे दी है. देश के कई इलाकों के साथ-साथ कश्मीर में भी शीत लहर का प्रकोप जारी है, वहीं लेह, कारगिल और श्रीनगर में मौसम की अब तक की सर्वाधिक ठंडी रातें दर्ज की गयीं. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लद्दाख के लेह में पारा दो डिग्री से भी अधिक गिरकर शून्य से 13.5 डिग्री नीचे बना रहा, जो जम्मू कश्मीर में इस सर्दी में सबसे कम तापमान वाला क्षेत्र रहा.

उन्होंने बताया कि निकटवर्ती करगिल शहर में पारा पिछली रात की तुलना में करीब तीन डिग्री गिरकर शून्य से नौ डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. पिछली रात वहां पारा शून्य से 6.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था. जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में पिछली रात की तुलना में तापमान0.3 डिग्री की मामूली गिरावट के साथ शून्य से 2.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें - श्रीनगर में सबसे ठंडी रात, लेह में तापमान शून्य से 10.2 डिग्री नीचे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि न्यूनतम तापमान के साथ लेह, करगिल एवं श्रीनगर इस सर्दी में अब तक सबसे ठंडे स्थान रहे. अधिकारी ने बताया कि काजीगुंड, कोकेरनाग, पहलगाम और कुपवाड़ा में बीती रात तापमान शून्य से नीचे रहा. अधिकारी ने बताया कि काजीगुंड में तापमान शून्य से 2.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जबकि पास के कोकेरनाग में पारा शून्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस नीचे था. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक घाटी में मुख्यत: शुष्क मौसम रहने का पूर्वानुमान जताया है.

VIDEO: दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में गिरावट(इनपुट भाषा से)