NDTV Khabar

पाकिस्तान की ओर से बार-बार सीजफायर उल्लंघन के बीच भारत-पाक के डीजीएमओ की हुई बातचीत

बातचीत का अनुरोध पाकिस्तान ने किया था. यह बातचीत दोपहर डेढ़ बजे के करीब हुई, जो लगभग 10 मिनट तक चली.

6 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान की ओर से बार-बार सीजफायर उल्लंघन के बीच भारत-पाक के डीजीएमओ की हुई बातचीत

पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है, जिसका भारतीय जवान मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में सीमा पर जारी तनाव के बीच भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ (सैन्य अभियानों के महानिदेशकों) के बीच बातचीत हुई है. बातचीत का अनुरोध पाकिस्तान ने किया था. यह बातचीत आज दोपहर डेढ़ बजे के करीब हुई, जो लगभग 10 मिनट तक चली. पाकिस्तान के डीजीएमओ मेजर जनरल साहिर शमशाद मिर्ज़ा ने भारत पर उसकी नागरिक आबादी को फायरिंग में निशाना बनाने का आरोप लगाया. इस पर भारत के डीजीएमओ लेफ़्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने साफ तौर पर कहा कि सीमा पर युद्धविराम समझौते का उल्लंघन पाकिस्तान रेंजर्स की ओर से किया गया. बीएसएफ वहां इसका उचित जवाब देने के लिए तैनात है.

यह भी पढ़ें : अरनिया में पाकिस्तानी गोलाबारी से 1 महिला की मौत, 6 घायल

डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल भट्ट ने पाकिस्तान से जोर देकर कहा कि पाकिस्तानी सेना की मदद लेकर सीमा पर आतंकी घुसपैठ की कोशिशों का सिलसिला लगातार जारी है. इससे सीमा पर शांति भंग हो रही है. उन्होंने कहा कि हमारी चौकियों पर पाकिस्तानी सेना की तरफ से जारी स्नाईपिंग एक्शन से यह जाहिर होता है. डीजीएमओ ने कहा कि भारतीय सेना एक पेशेवर सेना है और यदि उसके किसी जवान की जान जाती है, तो उसके पास इसका माकूल जवाब देने का अधिकार है.

VIDEO : पाकिस्तान की फायरिंग में BSF जवान शहीद
उल्लेखनीय है कि जम्मू के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से लगातार युद्धविराम का उल्लंघन किया जा रहा है. यहां पाकिस्तान की फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद सहित हो गया. दो आम नागरिकों की भी मौत हो गई है और कई अन्य घायल हुए हैं. भारतीय डीजीएमओ ने पाकिस्तान से कहा कि वह अपनी सीमा पर शांति बनाए रखने का पक्षधर है, बशर्ते पाकिस्तान की ओर से भी ऐसी ही पहल की जाए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement