NDTV Khabar

फारूक अब्दुल्ला, कुन्हालिकुट्टी ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के तुरंत बाद अब्दुल्ला ने शपथ ली. उन्होंने कश्मीरी भाषा में शपथ ली. बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य नेताओं ने उन्हें बधाई दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फारूक अब्दुल्ला, कुन्हालिकुट्टी ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली

एनसी नेता फारूक अब्दुल्ला.

खास बातें

  1. अब्दुल्ला ने श्रीनगर-बड़गाम संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव जीता था
  2. प्रतिद्वंद्वी नजीर अहमद को 10,000 से अधिक मतों से हराया था
  3. अबदुल्ला 2014 में पीडीपी नेता तारिक कर्रा से हार गए थे
नई दिल्ली: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता व जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेता पी. के. कुन्हालिकुट्टी ने सोमवार को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के तुरंत बाद अब्दुल्ला ने शपथ ली. उन्होंने कश्मीरी भाषा में शपथ ली. बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य नेताओं ने उन्हें बधाई दी.

अब्दुल्ला ने श्रीनगर-बड़गाम संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव जीता था, जिसमें उन्होंने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी ) के अपने प्रतिद्वंद्वी नजीर अहमद को 10,000 से अधिक मतों से हराया था

अबदुल्ला 2014 में पीडीपी नेता तारिक कर्रा से हार गए थे, जो अभी कांग्रेस में हैं. कर्रा के पीडीपी से इस्तीफा देने के बाद श्रीनगर सीट खाली हो गई थी.
 
kunhalikutty malappuram
कुन्हालिकुट्टी ने लोकसभा सदस्य के रूप में ली शपथ

केरल के मल्लपुरम लोकसभा क्षेत्र से उपचुनाव जीतने वाले कुन्हालिकुट्टी ने अंग्रेजी में शपथ ली. उन्होंने मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार व युवा नेता एम. बी. फैजल को हराया था. सांसद व इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेता ई. अहमद के निधन के कारण यह सीट रिक्त हो गई थी.



 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement