NDTV Khabar

जम्मू कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तानी गोलीबारी में चार नागरिक घायल

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर रविवार शाम को पाकिस्तानी सैनिकों ने अंधाधुंध गोलीबारी की. इसमें एक महिला सहित चार लोग घायल हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तानी गोलीबारी में चार नागरिक घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर.

जम्मू:

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर रविवार शाम को पाकिस्तानी सैनिकों ने अंधाधुंध गोलीबारी की. इसमें एक महिला सहित चार लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने शाहपुर सेक्टर में शाम करीब 6 बजे लगभग 45 मिनट संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. पुंछ जिला विकास आयुक्त तारिक अहमद जारगर ने बताया, हमें सूचना मिली है कि पाकिस्तानी गोलीबारी में करीब चार लोग घायल हो गए है. उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें : सीमा पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग, भारतीय सुरक्षाबलों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

घायलों का चल रहा इलाज
एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक गोलीबारी में बंदीचीची निवासी जमील अहमद (45) और परवेजा अख्तर (20) तथा कासवा गांव के जावेद हुसैन ( 24) और मोहम्मद कासिम (14) घायल हुए हैं. अधिकारी ने बताया कि घायलों की स्थानीय स्तर पर प्राथमिक चिकित्सा दी गई और फिर जिला अस्पताल भेजा गया. उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा की पहरेदारी कर रहे सैनिकों ने पाकिस्तानी गोलीबारी पर जवाबी कार्रवाई की और दोनों ओर से हुई गोलीबारी के चलते सीमावर्ती इलाके के बाशिंदों में मुठभेड़ हो गई.


यह भी पढ़ें : जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल ने राजनाथ सिंह से कश्मीर पर चर्चा की

VIDEO: पाकिस्‍तान ने एलओसी पर फिर किया संघर्ष विराम उल्‍लंघन

टिप्पणियां

फ्लैग मीटिंग के बाद पहली बार तोड़ा संघर्ष विराम
दोनों देशों की थल सेना के वरिष्ठ कमांडों के 24 अगस्त को नियंत्रण रेखा पर एक फ्लैग बैठक करने के बाद पुंछ में पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्ल्ंघन की यह पहली घटना है. हालांकि, हाल के दिनों में जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर उस ओर से गोलीबारी हुई है. बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थिति आज शांतिपूर्ण रही और कहीं से किसी तरह की गोलीबारी की खबर नहीं है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement