सज्जाद लोन का हमला, PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू कश्मीर को जागीर समझ रखा है

पीपुल्स कान्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन (Sajad Lone) ने कहा कि पीडीपी और नेशनल कान्फ्रेंस ने जम्मू कश्मीर को अपनी जागीर समझ रखा है और वे कभी किसी अन्य संगठन को उभरने नहीं देंगे.

सज्जाद लोन का हमला, PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू कश्मीर को जागीर समझ रखा है

पीपुल्स कान्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन.

खास बातें

  • PDP, नेशनल कान्फ्रेंस और कांग्रेस पर लोन का हमला
  • पीडीपी-एनसी जम्मू में कभी किसी पार्टी को उभरने नहीं देंगे
  • पीडीपी-NC ने जम्मू कश्मीर को अपनी जागीर समझ रखा है
श्रीनगर :

पीपुल्स कान्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन (Sajad Lone) ने शुक्रवार को पीडीपी, कांग्रेस और नेशनल कान्फ्रेंस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके महागठबंधन बनाने का मकसद हमारी पार्टी के नेतृत्व वाले 'तीसरे मोर्चे' को सत्ता से बाहर रखना है. लोन ने पीडीपी छोड़कर आये इमरान अंसारी के साथ संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पीडीपी और नेशनल कान्फ्रेंस ने जम्मू कश्मीर को अपनी जागीर समझ रखा है और वे कभी किसी अन्य संगठन को उभरने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि हम चुनाव के लिए तैयार हैं.  

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर विधानसभा क्यों हुई भंग ? राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गिनाए ये 4 कारण

उन्होंने कहा, 'भाजपा के साथ गठजोड़ करने पर मुझ पर सवाल खड़ा किया गया है. यह कोई अपराध नहीं है. भाजपा के साथ जुड़ने की प्रक्रिया उमर अब्दुल्ला के समय से शुरू हो गई थी जो वाजपेयी सरकार के पोस्टर ब्वॉय थे.' लोन ने कहा, 'महबूबा जी के बारे में क्या कहें, वह केवल भाजपा की मदद से तीन साल सत्ता में रहीं.' जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने राज्य विधानसभा को बुधवार रात को अचानक से भंग कर दिया था. कुछ घंटे पहले ही पीडीपी ने कांग्रेस और नेशनल कान्फ्रेंस की मदद से सरकार बनाने का दावा पेश किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें : महबूबा मुफ्ती के 'फैक्स' वाले आरोप पर बोले राज्यपाल- कल ईद थी, मुझे कोई खाना देने वाला भी नहीं था

उधर दो सदस्यों वाली पीपुल्स कान्फ्रेंस ने भाजपा का और अन्य दलों के 18 विधायकों का समर्थन होने का दावा किया. हवाई यात्रा के बीच में से वॉट्सऐप संदेश के माध्यम से अपने दावे का पत्र भेजने वाले लोन ने पीडीपी अध्यक्ष को सदन में बहुमत साबित करने की चुनौती दी. उन्होंने कहा, 'अगर मुझे मौका दिया जाता तो बहुमत साबित कर लेता. 

VIDEO : मुझे सत्ता से बाहर रखने के लिए बनाया गया गठबंधन: सज्जाद लोन
 
(इनपुट: भाषा से भी)