NDTV Khabar

जम्‍मू-कश्‍मीर : कुलगाम में ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ का एक जवान जख्मी

सीआरपीएफ ने हमलावर को पुलिस के हवाले कर दिया. वहां पर पूछताछ के दौरान इसने कबूल किया कि उसने सीआरपीएफ के जवान पर ग्रेनेड फेंके.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्‍मू-कश्‍मीर : कुलगाम में ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ का एक जवान जख्मी

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली: दक्षिण कश्मीर में एक ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ का एक जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घायल जवान को कुलगाम के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जवान की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. सीआरपीएफ के मुताबिक कुलगाम में लारलू चौक पर जब सीआरपीएफ के जान नाका डयूटी पर तैनात था तो अचानक साढ़े तीन बजे एक संदिग्ध आतंकवादी ग्रेनेड फेंक कर जवान को घायल कर दिया. जवान को बाएं पैर के घुटने के नीचे छर्रा लगा है. घायल जवान का नाम राजेन्द्र सिंह बताया गया है. इसके बाद पूरे इलाके की तत्काल घेराबंदी कर दी गई और हमलावरों की तलाश की गई. बाद में हमलावर पकड़ा गया.

सीआरपीएफ ने हमलावर को पुलिस के हवाले कर दिया. वहां पर पूछताछ के दौरान इसने कबूल किया कि उसने सीआरपीएफ के जवान पर ग्रेनेड फेंके. अब तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने अब तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

उधर पाकिस्तान की सेना ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में फायरिंग की. दोपहर करीब 1:30 बजे हुई इस घटना के बाद भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में लांस नायक मोहम्मद नसीर शहीद हो गए. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि नसीर पुंछ जिले के अजौट गांव के रहने वाले थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी वसीम अख्तर हैं. उन्होंने कहा कि नसीर एक बहादुर और सच्चे सैनिक थे. देश उनके इस सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूल पाएगा.


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement