NDTV Khabar

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकियों से मुठभेड़ में 1 आतंकी की मौत

. मारे गए आतंकियों के पास से ग्रेनेड, राइफल और पाकिस्तानी रुपए मिले हैं.

84 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकियों से मुठभेड़ में 1 आतंकी की मौत

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकियों से मुठभेड़ में 1 आतंकी की मौत (प्रतीकात्मक फोटो)

हंदवाड़ा: जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया. फिलहाल इनकाउंटर खत्म हो गई है और सुरक्षाबल इलाके में तलाशी अभिय़ान चला रहे हैं. मारे गए आतंकियों के पास से ग्रेनेड, राइफल और पाकिस्तानी रुपए मिले हैं.

सुरक्षा बलों को हंदवाड़ा के आठ किलोमीटर दूर अन्नवान में  कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इस खबर पर कार्रवाई करते हुए सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में उस जगह को घेर लिया और आतंकियों से आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन आतंकियों ने आत्मसमर्पण करने की बजाय सुरक्षाबलों पर हमला बोल दिया.

इस कार्रवाई में आतंकी मारा गया. मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है. सुरक्षा बलों ने हाल के दिनों में आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. इसकी वजह से आतंकियों के कई टॉप कमांडर मारे जा चुके हैं. लश्कर, हिज्बुल और जैश जैसे आतंकी संगठनों की कमर टूट चुकी है.

सेना का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है. इसके तहत इस साल रिकॉर्ड नंबर में करीब 173 आतंकी मारे जा चुके हैं.  सेना की इसी कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने भी सुरक्षा बलों पर हमले तेज कर दिए हैं. सेना प्रमुख जनरल बिपीन रावत ने शनिवार को कहा था आतंकी बौखला गए है और हताशा में कार्रवाई कर रहे है.

VIDEO- जवानों के बीच पीएम ने कहा- परिवार के साथ दीवाली मनाना चाहता था, सो यहां आ गया

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने पीडीपी विधायक मुश्ताक अहमद शाह के घर पर शुक्रवार को ग्रेनेड फेंका था जो उसके परिसर में फटा लेकिन इससे कोई नुकसान नहीं हुआ. पुलिस ने बताया कि कश्मीर में दो दिन में पीडीपी विधायकों पर ऐसा यह दूसरा हमला था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement