NDTV Khabar

श्रीनगर के अस्पताल में फायरिंग कर आतंकवादी को भगा ले जाने के मामले में पांच गिरफ्तार

अस्‍पताल से भगाकर जिस नावीद जट उर्फ अबु हनजुल्ला को आतंकी ले गए थे वह पाकिस्तान के मुल्तान में साहिवाला का रहने वाला है. उसे कश्मीर में लश्कर चीफ अबु कासिम का करीबी बताया जाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीनगर के अस्पताल में फायरिंग कर आतंकवादी को भगा ले जाने के मामले में पांच गिरफ्तार

श्रीनगर के अस्पताल में फायरिंग कर आतंकवादी नावीद जट को भगा ले गए थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. श्रीनगर में महाराजा हरिसिंह अस्पताल पर फायरिंग की थी आतंकियों ने
  2. वे आतंकी नावेद को भगाकर ले गए थे
  3. अब इस मामले में 5 लोग गिरफ्तार किए गए हैं
श्रीनगर: श्रीनगर में महाराजा हरिसिंह अस्पताल पर फायरिंग कर लश्‍कर का आतंकी नावीद जट को भगाए जाने के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने कहा है कि इसमें शामिल मोटरसाइकिल और गाड़ी को भी पकड़ा गया है जिसका आतंकी को भगाए जाने में उपयोग किया गया था. इस हमले में एक पुलिसकर्मी की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि एक अन्‍य की मौत अस्‍पताल में इलाज के दौरान हुई थी. आतंकी वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी के हथियार भी लेकर भाग गए थे.

अस्‍पताल से भगाकर जिस नावीद जट उर्फ अबु हनजुल्ला को आतंकी ले गए थे वह पाकिस्तान के मुल्तान में साहिवाला का रहने वाला है. उसे कश्मीर में लश्कर चीफ अबु कासिम का करीबी बताया जाता है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह कई आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है. अब तक इसकी हरकतों की वजह से सात पुलिसवालों की मौत हुई है. यह दो साल तक जम्मू-कश्मीर में सक्रिय रहा है. बताया यह भी जा रहा है कि पाकिस्तान के मुरीदके में इसे आतंकी ट्रेनिंग दी गई थी.

टिप्पणियां
VIDEO- आतंकियों ने किया अस्पताल पर हमला, छुड़ा ले गए साथी


पुलिस ने लश्‍कर के आतंकी नावीद जट को 2014 में गिरफ्तार किया था और उसे रानीवाड़ी जेल में रखा गया था. कुछ पेरशानी की वजह से इलाज के लिए उसे श्रीनगर के महाराजा हरिसिंह अस्‍पताल में लाया गया था जहां आतंकियों ने 6 फरवरी को हमलाकर उसे छुड़ाकर ले गए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement