NDTV Khabar

भारतीय वायुसेना ने लेह में फंसी अमेरिकी नागरिक को बचाया

मिस स्टोन लदाख मे ट्रैकिंग के लिए गयी थी लेकिन घायल होने की वजह से करीब 6 सितम्बर से ही लेह से करीब 75 किलोमीटर दूर जहिंगचन इलाके मे फंसी हुई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय वायुसेना ने लेह में फंसी अमेरिकी नागरिक को बचाया

वायु सेना ने अमेरिकी नागरिक को बचाया

खास बातें

  1. भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने लेह में अमेरिकी नागरिक की जान बचाई .
  2. मिस स्टोन लदाख मे ट्रैकिंग के लिए गयी थी
  3. अधिकारी ने बताया उनकी हालत काफी गंभीर हो गयी थी.
नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने लेह में फसीं अमेरिकी नागरिक मिस मार्गरेट एलन स्टोन की जान बचाई. प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेरिकी दूतावास ने रक्षा मंत्रालय से मदद का अनुरोध किया कि उसके नागरिक मिस मार्गरेट एलन स्टोन को ना केवल ढूंढे बल्कि उसे बचाए भी. दरअसल मिस स्टोन लदाख मे ट्रैकिंग के लिए गयी थी लेकिन घायल होने की वजह से करीब 6 सितम्बर से ही लेह से करीब 75 किलोमीटर दूर जहिंगचन इलाके मे फंसी हुई थी. काफी दिनों से चिकित्सा ना मिलने की वजह से उनकी हालत दिन वा दिन खराब होती जा रही थी. अधिकारी ने बताया कि उनकी हालत काफी गंभीर हो गयी थी.

अमेरिकी सरकार ने वायुसेना को 26 सितम्बर के दोपहर इसकी जानकारी दी. वायुसेना ने हालात को देखते हुए तुरंत कारवाई की और स्थानीय प्रशासन की मदद से वायुसेना ने मिस स्टोन की लोकेशन का पता लगाया.

यह भी पढ़ें : बाढ़ राहत कार्य में जोर-शोर से लगे हैं वायुसेना के हेलीकॉप्टर

VIDEO :  लेह में पानी के स्रोतों को बचाने के लिए लगाया यह प्लांट​
उसी दिन शाम को ही वायुसेना के हेलिकॉप्टर के द्वारा मिस स्टोन को घाटी से निकालने में सफलता मिली जिसके बाद उन्हें अस्पताल मे भर्ती करा दिया गया. इस इलाके मे तैनात वायुसेना के हेलिकॉप्टरों ने अबतक हज़ारो देशी और विदेशी फंसे लोगों को बचाया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement