NDTV Khabar

VIDEO : भारतीय सेना ने LOC पार पाकिस्तानी ठिकानों पर किया बड़ा हमला, तबाह किए कई लॉन्चिंग पैड

भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के पास एलओसी (LOC)  पार पाकिस्तानी ठिकानों पर जोरदार हमला किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO : भारतीय सेना ने LOC पार पाकिस्तानी ठिकानों पर किया बड़ा हमला, तबाह किए कई लॉन्चिंग पैड

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. LOC पार पाकिस्तानी ठिकानों पर सेना का बड़ा हमला
  2. पुंछ जिले के नजदीक किया हमला
  3. कई पाक ठिकाने तबाह होने की खबर
जम्मू कश्मीर:

भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के पास एलओसी (LOC)  पार पाकिस्तानी ठिकानों पर जोरदार हमला किया है. भारतीय सेना के इस हमले में पाकिस्तान के कई ठिकाने ध्वस्त हो गए. भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के प्रशासानिक मुख्यालय पर यह हमला किया. सूत्रों के अनुसार, सेना ने यह हमला बीते 23 अक्टूबर को पुंछ में पाकिस्तान की ओर से हुए मोर्टार हमले के जवाब के रूप में किया. सूत्रों के अनुसार, भारतीय सेना ने पीओके (POK) स्थित आतंकियों के लॉन्चिंग पैड  को भी निशाना बनाया है. सेना के इस हमले में आतंकियों के कई लॉन्चिंग पैड भी तबाह हो गए.

जम्मू-कश्मीर : पुंछ के बालकोट सेक्टर में पाकिस्तान की गोलाबारी में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत
 


भारतीय सेना के इस हमले के बाद पुंछ जिले से सटे गांव में मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने उस जगह पर उठ रहे धुएं को देखा है. भारत ने पाकिस्तान पर ऐसा हमला साल 2016 में हुए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद किया है. सेना ने उड़ी में आतंकियों द्वारा किए गए हमले का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक के रूप में दिया था. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सेना के एक शिविर में मंगलवार (23 अक्टूबर) को एक विस्फोट हुआ था. विस्फोट में हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी. सीमा से सटे इस जिले के मोती महल में यह विस्फोट सेना की 93वीं ब्रिगेड में सुबह 10 बजकर करीब 45 मिनट पर हुआ था. 

देखें वीडियो...


जम्मू-कश्मीर : पुंछ के जंगलों से सेना ने बरामद किया हथियारों का जखीरा, पाक करंसी भी मिले

टिप्पणियां

इससे पहले भारतीय थलसेना ने पाकिस्तानी थलसेना से कहा था कि वह रविवार (22 अक्टूबर) को जम्मू के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास हुई मुठभेड़ में मारे गए दो पाकिस्तानी ‘‘घुसपैठियों'' के शव ले जाए. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. नियंत्रण रेखा के पास थलसेना की ओर से घुसपैठ की कोशिश नाकाम करने के बाद हुई मुठभेड़ में रविवार को दो हथियारबंद पाकिस्तानी घुसपैठिये और तीन सैनिक मारे गए थे. 

VIDEO: भारतीय सेना ने पाकिस्तान से कहा- मारे गए घुसपैठियों के शव ले जाओ



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement