NDTV Khabar

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में दागा मोर्टार, भारतीय सेना ने ऐसे किया नष्ट, देखें- VIDEO

पाकिस्तान के सुरक्षा बलों द्वारा दागे गए 120 मिमी के मोर्टार के एक गोले को भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक गांव में नष्ट कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू:

पाकिस्तान सीमा पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. इसी बीच खबर है कि पाकिस्तान के सुरक्षा बलों द्वारा दागे गए 120 मिमी के मोर्टार के एक गोले को भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक गांव में नष्ट कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को सीमा पार से हो रही गोलीबारी के दौरान मेंढर सेक्टर के बालाकोट इलाके में मोर्टार का गोला एक घर के निकट गिरा और कुछ ग्रामीणों ने इसे देखा. उन्होंने सेना को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सेना के विशेषज्ञ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और गोले को सुरक्षित तरीके से नष्ट कर दिया. मोर्टार के इस गोले में विस्फोट नहीं हुआ था. पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने शनिवार को बालाकोट सहित कई गांवों में अग्रिम चौकियों को निशाना बनाते हुए संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिसके बाद भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया.   

आपको बता दें कि पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन लगातार जारी है. इस साल अब तक 2050 बार सीजफायर तोड़ा जा चुका है जिसमें 21 लोगों की जान गई है. यह जानकारी केंद्र सरकार की ओर से दी गई है. केंद्र सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से कई बार कहा गया है कि वह साल 2003 में हुए समझौते का पालन करे. आपको बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से यह जानकारी उस समय आई है जब पाकिस्तान की ओर से संयुक्त राष्ट्र में भारत पर जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकार के उल्लंघन का आरोप लगाया है.


टिप्पणियां

ki78q918

केंद्र सरकार के प्रवक्ता ने कहा, ' हमने सीमा पार से फायरिंग और घुसपैठ कराने और भारतीय नागरिकों को निशाना बनाने की कोशिशों पर चिंता जताई है'. प्रवक्ता ने आगे कहा, 'इस साल उनकी ओर से 2050 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है जिसमें 21 लोगों की जानें गई हैं. हमने कई बार पाकिस्तान को फोन करके कहा है कि वह अपने सैनिकों को 2003 में हुए समझौते का पालन करने के लिए कहे.'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement