NDTV Khabar

LOC पार करके भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी पोस्ट को तबाह किया : सूत्र

तीन पाक सैनिकों के मारे जाने पर सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया, सोमवार को सेना के लगभग 10 जवान (विशेष बल यूनिट) ने जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा को पार कर तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया.”

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
LOC पार करके भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी पोस्ट को तबाह किया : सूत्र

प्रतीकात्मक इमेज

खास बातें

  1. 'नियंत्रण रेखा को पार कर तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया'
  2. 'भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी पोस्ट को तबाह किया'
  3. इस ऑपरेशन को सर्जिकल स्ट्राइक का नाम नहीं दे सकते: सूत्र
नई दिल्ली: तीन पाक सैनिकों के मारे जाने पर सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया, सोमवार को सेना के लगभग 10 जवान (विशेष बल यूनिट) ने जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा को पार कर तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया.” बीते शनिवार को रजौरी में पाक के बॉर्डर एक्शन टीम ने सुनियोजित तरीके से फायर करके एक मेजर सहित तीन जवानों को शहीद कर दिया था. यह कार्रवाई उसी के जवाब में थी.

यह भी पढ़ें: श्रीनगर एयरपोर्ट और उरी हमले में शामिल तीन फुट के आतंकी नूर मोहम्‍मद को सेना ने मुठभेड़ में मार गिराया

सूत्र ने बताया कि यह स्थानीय सामरिक लेवल का ऑपरेशन था, जो इस क्षेत्र में तैनात एक स्थानीय सेना कमांडर द्वारा किया गया. इस ऑपरेशन को सर्जिकल स्ट्राइक का नाम नहीं दे सकते, क्योंकि इसमें विशिष्ट पाकिस्तानी पोस्ट को निशाना बनाया गया था. सूत्र ने बताया कि इस ऑपरेशन में लक्ष्य का चयन किय गया था. इसका दायरा बहुत सीमित था और इसका उद्देश्य एक बहुत विशिष्ट लक्ष्य हासिल करना था. इस ऑपरेशन में किसा भी भारतीय जवान को क्षति नहीं पहुंची है. इस ऑपरेशन का विवरण अभी भी स्पष्ट नहीं है.
 
army
यह भी पढ़ें: पुलवामा में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, जैश का आतंकी नूर मोहम्मद ढेर

टिप्पणियां
सूत्र ने एनडीटीवी को बताया कि इस ऑपरेशन से पाकिस्तान को सख्त संदेश देना था कि अगर पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सैनिकों पर हमला किया तो जवाबी कार्रवाई के लिए उन्हें तैयार रहना होगा.शनिवार को पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सैनिकों को निशाना बनाने के लिए नियंत्रण रेखा में करीब 400 मीटर की दूरी तक घुसपैठ कर लिया था. हमलावर पाकिस्तान बॉर्डर एक्शन टीम का हिस्सा थे. इन समूहों में पाकिस्तानी सेना के विशेष बल और आतंकवादी शामिल थे.

VIDEO: जैश का कमांडर नूर मोहम्मद ढेर
बॉर्डर पर गश्त करने वाले भारतीय सैनिकों को निशाना बनाने के लिए और भारत में घुसपैठ करने के लिए ये जाने जाते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement