NDTV Khabar

डोगरा समुदाय के लोगों ने जम्मू-कश्मीर के उप-मुख्यमंत्री निर्मल सिंह से की बदसलूकी

जम्मू-कश्मीर के अंतिम हिंदू शासक की जयंती पर महाराजा को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद निर्मल एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

8 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोगरा समुदाय के लोगों ने जम्मू-कश्मीर के उप-मुख्यमंत्री निर्मल सिंह से की बदसलूकी

जम्‍मू कश्‍मीर के उप मुख्‍यमंत्री निर्मल सिंह (फाइल फोटो)

जम्मू: महाराजा हरि सिंह जयंती को राजकीय अवकाश घोषित करने में जम्मू-कश्मीर सरकार की ‘नाकामी’ के मुद्दे पर डोगरा समुदाय के लोगों ने शनिवार को राज्य के उप-मुख्यमंत्री निर्मल सिंह से बदसलूकी की. जम्मू-कश्मीर के अंतिम हिंदू शासक की जयंती पर महाराजा को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद निर्मल एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. युवाओं सहित कई लोगों ने काले टी-शर्ट पहन रखे थे, उनके हाथों में भगवा झंडे थे और उन्होंने उप-मुख्यमंत्री निर्मल एवं राज्य की पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों ने निर्मल का घेराव किया और उनमें से कुछ लोगों ने उनसे बदसलूकी की. मंत्री को अपना भाषण जल्द खत्म करना पड़ा और बड़ी संख्या में पहुंचे पुलिसकर्मी उन्हें वहां से ले गए.

प्रदर्शनकारियों ने निर्मल सिंह के इस्तीफे की मांग की और भाजपा पर आरोप लगाया कि वह जम्मू क्षेत्र का ‘भला नहीं कर रही.’ सुमित सिंह नाम के एक प्रदर्शनकारी ने कहा, ‘भाजपा ने जम्मू क्षेत्र का भला नहीं किया है, जबकि इस क्षेत्र से उसे 25 सीटें मिली. वे डोगरा समुदाय की एक प्रमुख आकांक्षा पूरी करने में नाकाम रही है.

एक प्रस्ताव पारित होने के बाद भी भाजपा महाराजा के जन्मदिन पर अवकाश घोषित नहीं कर सकी. यह शर्मनाक है.’’ डोगरा समुदाय के लोगों ने निर्मल के काफिले को भी जाम कर दिया. शहर में महाराजा के समर्थन में दर्जनों रैलियां हुईं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement