भारतीय जवान औरंगजेब को मारने से पहले अहम जानकारी के फिराक में थे आतंकी

बीते दिनों जम्मू-कश्मीर में जिस भारतीय जवान औरंगजेब की अगवा कर हत्या कर दी गई थी, उसका एक वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर दिखा.

भारतीय जवान औरंगजेब को मारने से पहले अहम जानकारी के फिराक में थे आतंकी

सेना के शहीद जवान औरंगजेब (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बीते दिनों जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जिस भारतीय जवान औरंगजेब की अगवा कर हत्या कर दी गई थी, उसका एक वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर दिखा. ऐसा बताया जा रहा है कि आतंकियों ने औरंगजब की हत्या करने से पहले उसका एक वीडियो बनाया था, जिसमें उससे उस एनकाउंटर से जुड़ी जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रहे थे, जिसका वह हिस्सा थे. बता दें कि औरंगजेब उस एनकाउंटर अभियान का हिस्सा थे, जिसमें आतंकी समीर टाइगर को मारा गया था और उस ऑपरेशन को अंजाम दिया था. 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां से छुट्टी पर गए सेना के जवान का अपहरण

राजौरी जिला के निवासी औरंगजेब ईद के मौके पर छुट्टियों में घर जा रहे थे. इस दौरान पुलवामा जिले के कलामपुरा इलाके से उनका अपहरण कर लिया गया था. उनका शव गुरुवार की रात को उनके घर से दस किलोमीटर की दूरी पर मिला. उनके सिर और गर्दन पर गोलियों के निशान थे. औरंगजेब 4 जम्मू कश्मीर लाइट इनफैंट्री में थे और वर्तमान में वह शोपियां के शादीमार्ग में 44 राष्ट्रीय राइफल्स शिविर में तैनात थे. औरंगजेब इस अभियान में शामिल थे, जिसके तहत आतंकी समीर को मारा गया था. आंतकी समीर टाइगर ने मेजर रोहित शुक्ला को मारने की धमकी भी थी. 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले से अगवा सेना के जवान का गोलियों से छलनी शव बरामद

औरंगजेब का जो वीडियो जारी किया गया है, वह 1.15 मिनट है. ऐसा माना जा रहा है कि जंगल इलाके में औरंगजेब की हत्या करने से पहले आतंकियों ने उससे पूछताछ की. आतंकी वीडियो में यह पूछने की कोशिश कर रहे हैं कि ऑपरेशन समीर टाइगर एनकाउंटर मिशन में उनका क्या रोल था. वीडियो में औरंगजबेद ब्लू जींस और टीशर्ट में दिखे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारी ने बताया कि इकाई के सेना के जवानों ने शोपियां में सुबह 9 बजे एक कार रोकी और चालक से औरंगजेब को शोपियां पहुंचाने के लिए कहा. उन्होंने बताया कि यह पता लगाया जा रहा है कि वास्ताव में क्या हुआ. बता दें कि इसी तरह पिछले साल मई में शादी समारोह में शामिल होने जा रहे आर्मी ऑफिसर को आतंकियों ने अगवा कर मार दिया था, जिसका शव अगले दिन मिला था. 

VIDEO: राष्ट्रीय रायफ़ल्स के शहीद जवान औरंगज़ेब को दी गई अंतिम विदाई