NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर : 24 घंटे में हुए चार एनकाउंटर, एक बच्चे की हुई मौत, सात आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के बंदीपोर जिले के हाजिन में  एनकाउंटर के दौरान एक 11 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई, जिसे आतंकियों ने बंधक बना लिया था. गुरुवार की शाम शुरू हुए इस एनकाउंटर में दोनों आतंकी भी मारे गए. यह एनकाउंटर तब शुरू हुआ, जब एक घर में दो आतंकियों के छिपे होने की खबर सामने आई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर : 24 घंटे में हुए चार एनकाउंटर, एक बच्चे की हुई मौत, सात आतंकी मारे गए

फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटे के भीतर कुल चार स्थानों पर मुठभेड़ हुई. जिसमें कुल सात आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया. बंदीपोर जिले के हाजिन में  एनकाउंटर के दौरान एक 11 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई, जिसे आतंकियों ने बंधक बना लिया था. गुरुवार की शाम शुरू हुए इस एनकाउंटर में दोनों आतंकी भी मारे गए. यह एनकाउंटर तब शुरू हुआ, जब एक घर में दो आतंकियों के छिपे होने की खबर सामने आई. घर में दो सिविलियन सहित 11 साल के बच्चे को आतंकियों ने बंधक बनाया था. अधिकारियों ने कहा एक बुजुर्ग व्यक्ति आतंकियों की पकड़ से भागने में सफल रहा, मगर 11 वर्षीय बालक नहीं भाग सका. रात भर चले ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों के टारगेट पर रहा घर नष्ट हो गया. इस कार्रवाई में आतंकवादी और नाबालिग मारे गए. तलाशी के दौरान दो आतंकवादियों और नाबालिग लड़के का शव बरामद हुआ. उधर जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, एक जवान घायल


एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के इमामसाहिब इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू कर दिया.उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिसके बाद बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई.

यह भी पढ़ें- शोपियां में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकवादियों को मार गिराया

अधिकारी ने बताया कि जारी मुठभेड़ में अभी तक एक आतंकवादी मारा जा चुका है। मृत आतंकवादी की पहचान अभी नहीं हो पाई है. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि उसका संबंध किस आतंकवादी समूह से था.इस बीच, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तर कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एक और मुठभेड़ शुरू हो गई.उन्होंने बताया कि सोपोर के वारपोरा इलाके में जारी मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की सूचना फिलहाल नहीं मिली है.

टिप्पणियां

वीडियो- Top News @ 8AM: मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए, डीएसपी हुए शहीद 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement